Connect with us

ऊधमसिंहनगर

पड़ोसी ही था मासूम के अपहरण का मास्टर माइंड, महिला समेत चार अपहरणकर्ता गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

रुद्रपुर: खेड़ा से ठेकेदार की चार साल की बच्ची को 15 लाख की फिरौती के लिए अगवा कर लिया गया। इसका पता चलते ही पुलिस ने सर्विलांस की मदद से अपहरण में शामिल हल्द्वानी बनभूलपुरा निवासी महिला समेत चार अपहरणकर्ताओं को दबोच लिया। उनके पास से पुलिस ने मासूम बच्ची बरामद कर लिया। साथ ही उनसे फिरौती के 40 हजार की नकदी, दो तमंचे, चार कारतूस, चार मोबाइल और घटना में प्रयुक्त बाइक बरामद की। बाद में पुलिस ने चारों के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कर लिया।

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि खेड़ा ईदगाह रोड, वार्ड नंबर 17 निवासी साहिद नवी पुत्र अहमद नवी ठेकेदारी का काम करता है। शनिवार शाम चार बजे के आसपास उसकी चार साल की पुत्री अचानक गायब हो गई। इस पर उन्होंने उसकी काफी खोजबीन की लेकिन वह नहीं मिली। बाद में उन्होंने पुत्री की गुमशुदगी की रिपोर्ट रम्पुरा चौकी पुलिस में की थी। 

गुमशुदगी दर्ज करने के बाद पुलिस ने मासूम की तलाश शुरू कर दी थी। बताया जा रहा है कि रात आठ बजे साहिद नवी को एक नंबर से कॉल आई। कॉलर ने कहा कि उसकी बेटी उनके पास है। जिसके बाद साहिद ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। रविवार सुबह 10 बजे एक बार फिर फोन आया और कहा कि उसकी पुत्री उनके पास है। उसकी सही सलामती के लिए उससे 15 लाख की फिरौती मांगी। इसका पता चलते ही पुलिस और एसओजी की छह टीम बच्ची की बरामदगी और अपहरणकर्ताओं की धरपकड़ को एसपी सिटी मनोज कत्याल, सीओ सिटी अभय सिंह, कोतवाल विक्रम राठौर, एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट की अगुवाई में जुट गई। 

एसएसपी ने बताया कि अपहरणकर्ताओं के कॉल कर अपह्त मासूम के पिता साहिद नवी को रुपये लेकर टांडा जंगल में बुलाया। इस पर पुलिस साहिद के साथ टांडा जंगल पहुंच गई। जहां पुलिस ने अपहरणकर्ताओं की घेराबंदी कर दबोच लिया। उनके पास से पुलिस ने अपहरण में प्रयुक्त बाइक, दो तमंचे, चार कारतूस, चार मोबाइल और फिरौती के 40 हजार की नकदी बरामद की। पुलिस पूछताछ में उन्होंने अपना नाम वार्ड नंबर 18 ईदगाह रोड खेड़ा निवासी शफी अहमद पुत्र नवी अहमद, इंद्रा नगर, थाना बनभूलपुरा हल्द्वानी निवासी शाहरूख उर्फ सलमान पुत्र अमिदुल रहमान, भैसोड़ी सरीफ थाना मिलक रामपुर निवासी फिरोज मलिक पुत्र अफरोज मलिक बताया। 

बताया कि 15 लाख की फिरौती के लिए उन्होंने ही मिलकर मासूम बच्ची की अपहरण की योजना बनाई थी। बच्ची मूलरूप से छोटी मार्केट सुनगढ़ी पीलीभीत और हाल हल्द्वानी, बनभूलपुरा निवासी छोटी पत्नी नासिर के घर पर है। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि तीनों अपहरणकर्ताओं की निशानदेही पर पुलिस ने हल्द्वानी से छोटी को गिरफ्तार कर मासूम बच्ची को बरामद कर लिया। अपहरण की योजना पीड़ित के पड़ोसी शफी अहमद ने बनाई थी। शफी टेलर मास्टर है। बाद में पुलिस ने चारों अपहरणकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। सोमवार को पुलिस चारों को कोर्ट में पेश कर जेल भेजेगी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in ऊधमसिंहनगर

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page