Connect with us

उत्तराखण्ड

टीएमयू में नामचीन टेक्नोक्रेट्स देंगे व्याख्यान

खबर शेयर करें -

इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स- श्री धीरज ज्ञानी और श्री सुधीर जुत्शी प्रस्तुत करेंगे फ़्यूचर ऑफ जॉब्स एंड टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म पर अपना दृष्टिकोण

ख़ास बातें
एमजीबी श्री अक्षत जैन बोले, हमारा नेटवर्क ही है हमारी नेटवर्थ
टीएमयू में एनुअल लेक्चर सिरीज़-2022 का 07 मई को होगा शंखनाद
इन विद्वान टेक्नोक्रेट्स को उद्योग जगत में दो दशकों का अनुभव
ज्ञानी इंटरनेशनल बिजनेस में एमबीए, स्टार्टअप्स में एक्टिव इंवेस्टर भी
जुत्शी को मार्केटिंग और इंटरनेशनल बिजनेस में महारत हासिल
लेक्चर सिरीज़ स्टुडेंट्स के लिए मील का पत्थर होगी साबित: प्रो. द्विवेदी

प्रो. श्याम सुंदर भाटिया/ डॉ.संदीप वर्मा
तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद में जाने-माने प्रौद्योगिकीविद- गिटहब में एजुकेशन एंड गवर्मेंट इंगेजमेंट्स के डायरेक्टर श्री धीरज ज्ञानी और यूएल इंडिया प्रा. लि. में साउथ एशिया के पॉलिसी एंड स्ट्रेटेजी निदेशक श्री सुधीर जुत्शी व्याख्यान देंगे। गेस्ट स्पीकर्स ऑडी में 07 मई को आयोजित एनुअल लेक्चर सिरीज़-2022 के तहत फ़्यूचर ऑफ जॉब्स एंड टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म पर अपना दृष्टिकोण प्रस्तुत करेंगे। व्याख्यान माला का शंखनाद मॉ सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन के संग पूर्वाहन 11ः30 पर होगा। इस मौके पर गेस्ट स्पीकर्स के संग-संग एमजीबी श्री अक्षत जैन, वीसी प्रो. रघुवीर सिंह, रजिस्ट्रार डॉ. आदित्य शर्मा, एफओईसीएस के निदेशक एवम् एनुअल लेक्चर सिरीज़-2022 के कन्वीनर प्रो. आरके द्विवेदी, एसोसिएट डीन प्रो. मंजुला जैन, कार्यक्रम के को-ऑर्डिनेटर्स- श्री रूपल गुप्ता और श्री आदित्य जैन की गरिमामयी मौजूदगी रहेगी। व्याख्यान माला से पूर्व प्रो. द्विवेदी स्वागत भाषण देंगे जबकि बाद में वीसी प्रो. सिंह की अध्यक्षता में पैनल डिस्कशन होगा। एमजीबी श्री अक्षत जैन कहते हैं, मौजूदा परिदृश्य में हमारा नेटवर्क ही हमारी नेटवर्थ है। हम अपने स्टुडेंट्स और फैकल्टीज़ को कॉर्पोरेट जगत के दिग्गजों से रूबरू कराना चाहते हैं ताकि वे वैश्विक बदलाव से अपडेट हो सकें। यह लेक्चर सिरीज़ भी इसी की एक कड़ी है। कन्वीनर प्रो. द्विवेदी ने बताया, यह लेक्चर सिरीज़ स्टुडेंट्स के लिए मील का पत्थर साबित होगी। एमजीबी श्री अक्षत जैन को ऊर्जावान, दूरदृष्टा और कर्मशील बताते हुए बोले, वैश्विक प्रतिस्पर्धा के लिए ऐसी लेक्चर सिरीज़ बेहद जरूरी है। प्रो. द्विवेदी बोले, हम सब मिलकर कुलाधिपति श्री सुरेश जैन और जीवीसी श्री मनीष जैन के सपने को पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं, जिससे टीएमयू दुनिया की टॉप 200 यूनिवर्सिटीज़ में जल्द से जल्द शुमार हो सके। व्याख्यान माला के दौरान सवाल-जवाब का दौर भी चलेगा। व्याख्यान माला का समापन राष्ट्रगान से होगा।

गिटहब में एजुकेशन एंड गवर्मेंट इंगेजमेंट्स के डायरेक्टर श्री धीरज ज्ञानी की मानसिकता उद्यमी सरीखी है। पेशे से इलेक्ट्रोनिक्स इंजीनियर हैं। साथ ही उन्होंने इंटरनेशनल बिजनेस में एमबीए किया हैं। उन्हें एडवोकेसी, बिजनेस डवलपमेंट और मार्केटिंग में दो दशकों से ज्यादा का अनुभव है। उल्लेखनीय है, गिटहब दुनिया का सबसे बड़ा और सबसे उन्नत सॉफ्टवेयर डवलपमेंट प्लेटफॉर्म है। वह गिटहब एजुकेशन में ग्लोबल लीडरशिप टीम का भी हिस्सा हैं। इससे पूर्व वह माइक्रोसॉफ्ट इंडिया में एंटरप्राइज मार्केटिंग के प्रमुख थे। श्री ज्ञानी स्टार्टअप्स में एक्टिव इंवेस्टर भी हैं।

यूएल इंडिया प्रा. लि. में साउथ एशिया के पॉलिसी एंड स्ट्रेटेजी निदेशक श्री सुधीर जुत्शी को दो दशक का बतौर ग्लोबल लीडरशिप का लंबा अनुभव है। श्री जुत्शी को फूड टेक्नोलॉजी, सप्लाई चेन एंड रिटेल मैनेजमेंट, साइबर सिक्योरिटी, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, हेल्थ केयर, कंज्यूमर टेक्नोलॉजी, पावर एंड कंट्रोल्स, रिन्यूएब्लस एप्लाइंसेज सरीखे क्षेत्रों में महारत हासिल है। वह द्विपक्षीय संवादों में भी यूएल का प्रतिनिधित्व करते हैं। उल्लेखनीय है, श्री जुत्शी फूड टेक्नोलॉजी में ग्रेजुएट ऑनर्स जबकि मार्केटिंग और इंटरनेशनल बिजनेस में पोस्ट ग्रेजुएट हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page