Connect with us

उत्तराखण्ड

कांस्टेबल के हमले से घायल पीआरडी जवान की एम्स ऋषिकेश में मौत

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश: केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव सोनप्रयाग में आपसी विवाद के चलते वहां तैनात एक पुलिस कांस्टेबल ने पीआरडी के जवान के सिर पर हेलमेट से हमला कर दिया।गंभीर रूप से घायल पीआरडी के जवान को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ऋषिकेश में भर्ती कराया गया था। जहां उसने गुरुवार रात दम तोड़ दिया। इस घटना के विरोध में पीआरडी जवानों ने यात्रा मार्ग पर सोनप्रयाग से लेकर भीमबली तक कार्य बहिष्कार किया। पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग आयुष अग्रवाल ने आरोपित कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है।एम्स पुलिस चौकी प्रभारी शिवराम ने बताया कि घायल पीआरडी के जवान शूरवीर लाल टम्टा (40 वर्ष) को एम्स में आइसीयू में लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था। उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी। गुरुवार देर रात उसकी मौत हो गई शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखा गया है।

रुद्रप्रयाग सहयोगी के मुताबिक केदारनाथ यात्रा के मुख्य पड़ाव सोनप्रयाग में बीती रात करीब साढ़े नौ बजे सोनप्रयाग बैरक में तैनात पुलिस कांस्टेबल दीपक चंद सिराई व पीआरडी जवान शूरवीर लाल टम्टा निवासी कांडी, बाड़व, अगस्त्यमुनि विकास खंड के बीच किसी बता को लेकर कहासुनी हो गई।इस बीच पुलिस कांस्टेबल ने पीआरडी जवान के सिर पर हेलमेट दे मारा, जिससे उसके सिर पर गंभीर चोट लग गई। पीआरडी जवान को स्थानीय व्यक्तियों की मदद से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उसकी स्थिति गंभीर देखते हुए उसे ऋषिकेश एम्स रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि पुलिस जवान शराब के नशे में धुत था।

इस घटना के विरोध में पीआरडी जवानों ने गुरुवार को यात्रा मार्ग पर भीमबली से सोनप्रयाग तक कार्य बहिष्कार किया। पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजकर आरोपित पुलिस कर्मी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की।साथ ही एसडीएम ऊखीमठ, कोतवाली निरीक्षक सोनप्रयाग से भी कार्रवाई की मांग की। आरोप लगाया कि पुलिस कर्मी ने शराब के नशे में पीआरडी जवान के सिर पर हेलमेट से हमला किया गया, जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई है।आक्रोशित पीआरडी जवानों ने कहा कि उनके साथ आए दिन पुलिस कर्मी इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे हैं, जिससे उनमें असुरक्षा का माहौल बना है। उन्होंने पुलिस कर्मी के शीघ्र निलंबन की मांग की है।वहीं पुलिस उपाधीक्षक गुप्तकाशी विमल रावत ने कहा कि पुलिस कर्मी व पीआरडी जवान के बीच हाथापाई हुई थी, जिसमें पीआरडी जवान गंभीर रूप से घायल हो गय है। मामले की जांच की जा रही है और मुकदमा दर्ज किया जाएगा।वहीं पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल ने कहा कि आरोपित कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में मृतक के स्वजन से तहरीर लेकर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page