Connect with us

ऊधमसिंहनगर

पुलिस कस्टडी से भागने के पांच घंटे में ही पकड़ा गया कैदी, मुकदमा दर्ज

खबर शेयर करें -

रुद्रपुर: पुलिस अभिरक्षा से फरार पॉक्सो एक्ट के कैदी को पुलिस ने किच्छा बाइपास रोड स्थित मोदी मैदान से गिरफ्तार कर लिया है। कैदी के भागने का शाम को सात बजे पता चला। आठ बजे तक उसे पकड़ने के लिए टीम सक्रिय हो गई। रात 1 बजे उसे पकड़ लिया गया।

आरोपित नेपाल भागने की फिराक में था। बाद में पुलिस ने आरोपित के खिलाफ पंतनगर थाने में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि मंगलवार को उप निरीक्षक गोल्डी घुघत्याल व अन्य पुलिस कर्मियों की उप कारागार हल्द्वानी से रुद्रपुर न्यायालय में कैदियों की पेशी की डयूटी थी। उप कारागार हल्द्वानी से रम्पुरा, वार्ड नंबर 24 निवासी रिंकू कोली पुत्र जमुना प्रसाद की भी पॉक्सो कोर्ट में पेशी थी।

पेशी के बाद रिकू कोर्ट परिसर रुद्रपुर से पुलिस कर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया था।रात साढ़े सात बजे इसका पता चलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आरोपित के खिलाफ पंतनगर थाने में मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी थी। इस दौरान चौकी बगवाड़ा में तैनात कांस्टेबल हरीश कुमार और यशपाल मेहता चीता मोबाइल डयूटी पर थे। मोदी मैदान में संदिग्ध हालात में उन्हें एक युवक दिखाई दिया। इस पर उन्होंने उसे दबोच लिया। 

पूछताछ में उसने अपना नाम रिंकू कोहली बताया। बताया कि वह हल्द्वानी जेल से रुद्रपुर कोर्ट में पेशी के लिए आया था और इस दौरान वह पुलिस कर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया था। इस पर पुलिस कर्मियों ने पुलिस अधिकारियों को सूचना देते हुए उसकी फोटो का मिलान किया। 

सूचना पर सीओ सिटी अभय सिंह, थानाध्यक्ष पंतनगर राजेंद्र सिंह डांगी, एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट, एसआइ गोल्डी घुघत्याल पुलिस टीम के साथ पहुंचे और उसे हिरासत में ले लिया। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पूछताछ में उसने बताया कि वह गिरफ्तारी से बचने के लिए नेपाल भागने की फिराक में था। बाद में पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

डयूटी में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर गिरेगी गाज

पुलिस कर्मियों को चकमा देकर फरार कैदी को भले ही पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन पेशी डयूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों की इस मामले में जांच होगी। एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि ड्यूटी में नियुक्त कर्मचारियों की लापरवाही के संबंध में जांच की जा रही है। दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध  विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

हरीश और यशपाल चुने जाएंगे एम्प्लॉय आफ द मंथ

एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने बताया कि पुलिस अभिरक्षा से फरार कैदी को पकड़ने वाली पुलिस टीम को 2500 रुपये के इनाम दिया जाएगा। वहीं कैदी की गिरफ्तारी में अहम भूमिका निभाने वाले कांस्टेबल हरीश कुमार और यशपाल मेहता को एम्प्लॉय आफ द मंथ से पुरस्कृत किया जाएगा।

पुलिस टीम में थानाध्यक्ष पंतनगर राजेंद्र सिंह डांगी, एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट, एसआइ गोल्डी घुघत्याल, कांस्टेबल राजेन्द्र कश्यप, आसिफ हुसैन, मनोज कार्की, त्रिभुवन सिंह, हरीश कुमार और यशपाल मेहता शामिल हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in ऊधमसिंहनगर

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page