Connect with us

पश्चिम बंगाल

ममता कैबिनेट में कल होगा फेरबदल, 4 मंत्रियों की छुट्टी तय; 7 नए जिलों का भी ऐलान

खबर शेयर करें -
  • बाबुल सुप्रियो हो सकते हैं कैबिनेट में शामिल.
  •  बंगाल कैबिनेट में 5 नए चेहरों की हो सकती है एंट्री.

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने कहा कि बुधवार को मंत्रिमंडल में फेरबदल होगा. सीएम ममता बनर्जी ने खुद राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद यह ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि पूरी तरह से मंत्रिमंडल भंग कर नया मंत्रिमंडल (West Bengal Cabinet Reshuffle) बनाने की कोई योजना नहीं है, लेकिन बुधवार को शाम चार बजे मंत्रिमंडल में फेरबदल होगा. क्योंकि कई मंत्रियों के पद खाली हैं. वह खुद सभी विभागों का काम नहीं कर सकती हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, कैबिनेट फेरबदल में 4 मंत्रियों की छुट्टी तय है. वहीं, 4 या 5 नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है.

ममता बनर्जी ने कहा कि मंत्री सुब्रत मुखर्जी का निधन हो गया है. साधन पांडेय का भी निधन हुआ है. पार्थ चटर्जी जेल में हैं. इनका काम कौन करेगा. कई मंत्रीपद खाली हैं. इसलिए कैबिनेट में फेरबदल जारी है. बता दें कि सुब्रत मुखर्जी पंचायत और पीएचई देखते थे. साधन पांडेय उपभोक्ता मामले देखते थे. वहीं, पार्थ चटर्जी संसदीय, उद्योग और आईटी विभाग देखते थे.

यह भी पढ़ें 👉  डायबिटीज के मरीज़ बिना डरे ले सकते हैं इन 5 हेल्दी स्नैक्स का मज़ा

ममता बनर्जी ने कहा कि चार-पांच लोग जो मंत्रिमंडल में हैं, उनको संगठन के काम में लगाया जाएगा, जबकि चार-पांच नये लोगों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा.

बाबुल सुप्रियो हो सकते हैं कैबिनेट में शामिल

पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को राज्य मंत्रिमंडल में शामिल किये जाने की संभावना है. इसके साथ ही उत्तर 24 परगना के विधायक पार्थ भौमिक को भी मंत्री बनाये जाने की संभावना है. सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के संगठन में भी फेरबदल की गई है. इसमें पार्थ भौमिक को कोई जगह नहीं मिली है. ऐसे में उम्मीद है कि पार्थ भौमिक को मंत्री बनाया जा सकता है. सोमवार को तृणमूल कांग्रेस के कई जिलों के संगठन में फेरबदल किया गया है. बारासात तृणमूल कांग्रेस जिलाध्यक्ष सांसद काकुली घोष दस्तीदार बनाया गया है. कोलकाता दक्षिण में मनीष गुप्त बनाया गया है. उत्तर कोलकाता का अध्यक्ष सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय को बनाया गया है.

यह भी पढ़ें 👉  डायबिटीज के मरीज़ बिना डरे ले सकते हैं इन 5 हेल्दी स्नैक्स का मज़ा

कैबिनेट मीटिंग में 7 नए जिलों का भी होगा ऐलान

ममता बनर्जी ने इसके पहले 28 जुलाई को मंत्रिमंडल की बैठक की थी. उसके मात्र तीन दिनों के बाद मंत्रिमंडल की बैठक की. इस बैठक के बाद ममता बनर्जी ने बंगाल में सात नये जिले बनाने का ऐलान किया है. बंगाल में पहले 23 जिले थे. अब इनकी संख्या बढकर 30 हो गई. नये जिले होंगे- सुंदरबन, इच्छामती, राणाघाट, बिष्णुपुर, जंगीपुर, बहरमपुर और बशीरहाट.इसके साथ ही तृणमूल कांग्रेस की ओर से पार्टी संगठन में बदलाव का ऐलान किया गया. पार्टी के कई जिलाध्यक्ष बदल दिये गये हैं. इन जिलों के जुड़ने के बाद बंगाल में कुल जिलों की संख्या 30 हो जाएगी.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in पश्चिम बंगाल

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page