Connect with us

उत्तर प्रदेश

महापंचायत: आज देवबन्द में मुस्लिम धर्मगुरुओं की महापंचायत जानिए क्या है एजेंडा

खबर शेयर करें -

उत्तर प्रदेश के देवबंद आज देशभर से करीब 5 हजार मुस्लिम धर्मगुरु जुटने जा रहे हैं और सभी धर्मगुरु अलग-अलग मुस्लिम संगठनों से जुड़े हुए हैं. इन सभी को जमीयत ने जलसे में शामिल होने के लिए बुलाया है.

इन धर्मगुरुओं आज जुटने का मकसद मौजूदा ज्ञानवापी मस्जिद और कुतुब मीनार को लेकर चल रहा विवाद है. बताया जा रहा कि आज होने वाली बैठक में कॉमन सिविल कोड (Common Civil Code) को लेकर भी यहां चर्चा हो सकती है. जानकारी के मुताबिक देवबंद के ईदगाह में इस जलसा का आयोजन किया जा रहा है और इसमें 5000 मौलाना, इमाम, धार्मिक नेता और मुस्लिम बुद्धिजीवी शामिल होंगे.

जानकारी के मुताबिक ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अलावा अलग-अलग मुस्लिम संगठनों से जुड़े लोग, इस्लाम के जानकार और कुछ मुस्लिम बुद्धिजीवी भी आज के जलसे में शामिल होंगे. आज के जलसे में ज्ञानवापी मथुरा और कुतुब मीनार जैसे मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है. बताया जा रहा है कि आज होने वाली बैठक में ये कोशिश की जाएगी कि देश भर के मुसलमान एकजुट होकर अपनी भाषा में रह सकें और मुद्दों को लेकर सब में सहमति होनी चाहिए. मुस्लिम संगठनों का मानना है कि पिछले कुछ समय से किसी भी हिस्से में मुसलमानों से जुड़ा कोई विवाद होता है तो असदुद्दीन ओवैसी पहले वहां पहुंचते हैं और खुलकर बोलते हैं.

जिला प्रशासन अलर्ट

आज देवबंद में होने वाले जलसे को लेकर जिला प्रशासन भी अलर्ट है. इसके लिए सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. जानकारी के मुताबिक जमीयत देश भर के मुसलमानों को एक मंच पर इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है और यही वजह है कि मुस्लिम बुद्धिजीवियों को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है. जलसे को देखते हुए पुलिस प्रशासन सतर्क है और एसएसपी समेत आला अधिकारी रात से ही देवबंद में डेरा डाले हुए हैं.

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की हो चुकी है बैठक

पिछले दिनों ही ज्ञानवापी मस्जिद और कृष्ण जन्मभूमि विवाद को लेकर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक हुई थी. जिसमें इस बात को लेकर फैसला हुआ था कि इन दोनों ही मामलों में बोर्ड कानूनी सहायता मुहैया कराएगा. बोर्ड का कहना है कि मुस्लिमों के खिलाफ देश में माहौल बनाया जा रहा है.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तर प्रदेश

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page