Connect with us

ऊधमसिंहनगर

ई राशन कार्ड बनाने का ठेका दिलाने के नाम पर 38 लाख रुपये ठगने वाला गिरफ्तार, हल्द्वानी में भी एक व्यापारी ने दर्ज कराया था मामला

खबर शेयर करें -

उधम सिंह नगर के रुद्रपुर में पुलिस ने ई-राशन कार्ड बनाने का झांसा देकर व्यापारी से 38 लाख रुपये की ठगी करने के आरोपी इंजीनियर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी पर हल्द्वानी में भी एक व्यपारी ने ठगी का केस दर्ज कराया था। रुद्रपुर पुलिस ने हल्द्वानी पुलिस को भी सूचना दी है। आवास विकास जीविका इंटरप्राइजेज के स्वामी अक्षय गाबा ने दर्ज रिपोर्ट में कहा था कि अगस्त 2019 में एक निजी होटल में उसकी मुलाकात ज्ञान प्रकाश सिंह नाम के एक व्यक्ति से हुई।
जिसने अपने आप को लखनऊ की युवाशक्ति कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का निदेशक बताते हुए अपने पार्टनर विश्व प्रकाश सिंह और प्रमोद कुमार सिंह से मुलाकात कराई। उन्होंने बताया कि उनका उत्तराखंड व उत्तरप्रदेश में एमटेक महिंद्रा नाम की कंपनी के साथ ई-राशन कार्ड बनाने का अनुबंध हुआ है। उसने अनुबंध के फर्जी कागजात भी दिखाये। उन्होंने ऊधमसिंह नगर और यूपी के कुछ जिलों में कार्य करने का प्रस्ताव दिया। सिक्योरिटी के रूप में ज्ञान प्रकाश ने पांच लाख रुपये की मांग की। जिसके बाद पीड़ित ने अलग-अलग तिथियों में उनके खाते में 38 लाख रुपये जमा करा दिए। बाद में कंपनी के निदेशकों ने पीड़ित को न तो कोई डाटा व मशीन उपलब्ध कराई और न ही रुपये वापस किए।
एसएसपी ने बताया कि सीओ अभय सिंह की अगुवाई में पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी। साथ ही मोबाइल सर्विलांस पर लगाने पर ज्ञान प्रकाश की लोकेशन पुलिस को लखनऊ में मिली। जिसके बाद सोमवार को थानाध्यक्ष ट्रांजिट कैंप सुंदरम शर्मा, उप निरीक्षक ललित चौधरी, कांस्टेबल अनिल भारती, ललित कांडपाल लखनऊ गए और आरोपित को दबोच लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम बासगांव थाना खजनी जिला गोरखपुर और हाल विनम्र खंड गोमती नगर लखनऊ निवासी ज्ञान प्रकाश पुत्र सतीश कुमार सिंह बताया।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in ऊधमसिंहनगर

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page