Connect with us

धर्म-संस्कृति

जुलाई माह में गुरु, शनि सहित ये ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, इन राशियों के जीवन पर पड़ेगा अधिक असर

खबर शेयर करें -

Planet Change in July 2022: जुलाई माह में कई बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैँ। इस ग्रहों के गोचर का असर हर राशि के जातकों के जीवन पर पड़ेगा। जुलाई माह की शुरुआत में ही बुध ग्रह राशि परिवर्तन कर रहे हैं। वहीं, माह के अंत में गुरु राशि परिवर्तन कर रहे हैं। ग्रहों के राशि परिवर्तन से का असर 12 राशियों के जीवन पर अच्छा या फिर बुरा पड़ेगा। जानिए जुलाई माह में होने वाले ग्रहों के गोचर से राशियों के जीवन पर क्या पड़ेगा असर।

बुध का गोचर

जुलाई माह में बुध एक बार नहीं बल्कि तीन बार गोचर करेंगे। सबसे पहले बुध ग्रह 2 जुलाई को सुबह 09 बजकर 42 मिनट पर वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे। इसके बाद 16 जुलाई को कर्क राशि में और तीसरी बार 31 जुलाई का सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। बुध के इस राशि परिवर्तन का असर हर राशि के जातकों के जीवन पर पड़ेगा। कई राशियों की किस्मत सातवें आसमान पर होगी। वहीं कुछ राशियों को थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है।

शनि का गोचर

ज्योतिष गणना के अनुसार, व्रकी गति से चलते हुए शनि ग्रह 12 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 58 मिनट में मकर राशि में प्रवेश करेंगे। इस राशि में 23 अक्टूबर को मकर राशि में मार्गी हो जाएंगे। इसके बाद 7 जनवरी 2023 तक शनि पुन: कुंभ राशि में गोचर करेंगे शनि के इस गोचर से कुछ राशियों को लाभ मिलेगा और कुछ राशियों को सतर्क रहने की जरूरत है। कुछ राशि के जातकों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है। नौकरी करने वाले लोगों को कार्यस्थल में थोड़ा अपनी वाणी के ऊपर काम करने की जरूरत है, वरना पदोन्नति पर बुरा असर पड़ेगा।

शुक्र का गोचर

शुक्र ग्रह 13 जुलाई को सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर वृषभ राशि से निकलकर स्वराशि मिथुन में प्रवेश कर जाएंगे। बता दें कि इस राशि में पहले से ही सूर्य और बुध ग्रह विराजित है। ऐसे में त्रिग्रही योग का निर्माण हो रहा है। त्रिग्रही योग बनने से कुछ राशियों के जीवन में शुभता आएगी।

सूर्य का गोचर

ज्योतिष गणना के अनुसार, जुलाई माह में ग्रहों के राजा सूर्य देव मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में प्रवेश कर जाएंगे। सूर्य का गोचर 16 जुलाई को रात 10 बजकर 56 मिनट में होगा। इस राशि में सूर्य 17 अगस्त तक विराजमान रहेंगे। सूर्य के कर्क राशि में प्रवेश करने से कर्क संक्रांति के नाम से जाना जाएगा। सूर्य के गोचर से कुछ राशि के जातकों को हर क्षेत्र में कामयाबी प्राप्त होगी।

गुरु मार्गी होना

जुलाई माह के अंत में मीन राशि में गुरु वक्री चाल से चलेंगे। 28 जुलाई को रात 2 बजकर 9 मिनट पर मीन राशि में वक्री गति से चलना शुरू करेंगे और 24 नवंबर को सुबह 4 बजकर 27 मिनट तक रहेंगे।गुरु के मार्गी होने से कई राशियों के जीवन पर प्रभाव पड़ेगा।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।’

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page