Connect with us

दिल्ली

गाजियाबाद में फेसबुक समेत 20 सोशल मीडिया अकाउंट निलंबित, ये है बड़ी वजह

खबर शेयर करें -

गाजियाबाद. भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा एक टीवी बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित विवादास्पद टिप्पणी को लेकर उपजे विवाद के बाद नफरत फैलाने वाली टिप्पणियां पोस्ट करने के आरोप में फेसबुक समेत 20 सोशल मीडिया अकाउंट को यहां निलंबित कर दिया गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मुनिराज जी ने मंगलवार को यहां बताया कि सोशल मीडिया पर 20 अकाउंट को निलंबित कर दिया गया है और ऐसे 100 अन्य अकाउंट की पहचान की गई है.

एसएसपी ने कहा कि इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि जिले का इंटरनेट मीडिया सेल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाने वाले संदेशों की निगरानी कर रहा है. पुलिस ने उपद्रवियों को आगाह करने के लिए ट्विटर हैंडल पर परामर्श भी जारी किया है. दूसरी ओर, हिंदुत्ववादी नेता यति नरसिंहानंद सरस्वती ने एक पत्र के माध्यम से शिकायत की कि कुछ लोगों ने उनके नाम और तस्वीरों का उपयोग करके फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बनाए हैं और उनके माध्यम से आपत्तिजनक टिप्पणियां पोस्ट कर रहे हैं.

कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी थी
एसएसपी ने कहा कि पुलिस ने इसका संज्ञान लिया है और साइबर क्राइम सेल इसकी जांच कर रही है. जिला प्रशासन ने नरसिंहानंद सरस्वती को नोटिस जारी कर सांप्रदायिक नफरत फैलाने वाला बयान देने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी थी.

फारुक नामक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला है
वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि गौतमबुद्ध नगर में थाना फेस- वन में एक व्यक्ति ने मुकदमा दर्ज करवाया है कि कुछ लोग सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट डालकर धर्म गुरु और भाजपा के ध्वज को अपमानित कर रहे हैं. पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि सेक्टर-8 में रहने वाले अभिलाष ठाकुर ने थाना फेस -वन में रिपोर्ट दर्ज कराई कि फारुक नामक व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाला है.

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in दिल्ली

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page