Connect with us

others

एक्शन में कमिश्नर: नजूल भूमि के निरीक्षण को पहुंचे, अवैध निर्माण रोका, चारदीवारी गिरवाई

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी। कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने आज अफसरों की फौज के साथ हल्द्वानी नगर की नजूल भूमि का निरीक्षण किया। कमिश्नर ने उप जिलाधिकारी और नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि इन भूखंडों का समय-समय पर निरीक्षण किया जाए। उन्होंने सरगम टाकीज के पास निर्माण कार्य रोकने और जैम फैक्ट्री के पास माफियाओं द्वारा नजूल की भूमि पर, बनाई गई चारदीवारी को तोड़ने के निर्देश दिए।
नजूल भूखंड निरीक्षण के दौरान श्री रावत ने सरगम सिनेमा, जैम फैक्ट्री राजपुरा एवं भोलानाथ गार्डन स्थित रिक्त नजूल भूमि का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने नगरआयुक्त, उपजिलाधिकारी हल्द्वानी को स्पष्ट निर्देशित किया कि सरकारी नजूल भूखण्डों का निरीक्षण व अनुश्रवण समय समय पर किया जाय जिससे किसी भी व्यक्तिव संस्थान द्वारा अवैध कब्जा न किया जा सके। सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे का प्रयास करने वालों पर कार्रवाई की जाय।
निरीक्षण के दौरान कुमाऊं कमिश्नर ने कहा कि हल्द्वानी क्षेत्र में आवश्यतानुसार पार्किंग,पार्क, सब स्टेशन, बिजलीघर जैसी सार्वजनिक सुविधाओं का निर्माण सरकारी भूखण्डों पर किया जाय जिसमें सार्वजनिक हित निहित हो। पार्किंग जैसी सुविधाओं का निर्माण होने से एक ओर आमजन को सुविधा मिलेगी, वहीं सड़क के किनारे खड़े वाहनों पर भी प्रतिबंध लगेगा। इसके साथ ही क्षेत्र मे जो छोटे-छोटे घर व नजूल के भूखण्डों को ही मानकानुसार फ्रीहोल्ड किया जाए।

सरगम सिनेमा के पास हो रहे निर्माण कार्य में भूस्वामी के पास नगर निगम की एनओसी नही होने पर आयुक्त श्री रावत ने कार्य को तुरन्त मौके पर रोकने के साथ ही भू-स्वामी को नोटिस देने के भी निर्देश दिये।
इसके उपरान्त आयुक्त ने जैम फैक्ट्री के निकट नजूल भूमि पर भूमाफियाओं द्वारा बिना अनुमति के बाउंड्री वाॅल बनाये जाने पर गहरी आपत्ति की और मौके पर तुरन्त बाउंड्री वाॅल को तोडने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

इसके साथ ही श्री रावत द्वारा भोलानाथ गार्डन नजूल भूमि का भी निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्टेट ऋचा सिह आदि मौजूद थे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in others

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page