Connect with us

राष्ट्रीय

अगर आपको भी मिल रहा पार्ट टाइम जॉब का ऑफर, तो रहें सावधान

खबर शेयर करें -

इन दिनों ऑनलाइन फ्रॉड के नए-नए मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक नए तरह का मामला सामने आया है, जिसमें ऑनलाइन फिल्म देखने और उस रेटिंग देने का ऑफर दिया जा रहा है। इस ऑफर में लोगों को पार्ट टाइम जॉब ऑफर के तौर पर फिल्मों को देखकर उसे रेटिंग देने का काम दिया जा रहा है। बता दें कि इस तरह के एक्स्ट्रा मनी कमाने के लालच से दूर रहना चाहिए। वरना आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

1 करोड़ की लगी चपत
कुछ दिनों पहले गुजरात में इस तरह का मामला सामने आया था। जहां स्कैमर्स को फिल्में देखकर पैसे कमाने के लालच में 1 करोड़ की चपत लग गई है। इससे पहले गुरुग्राम में भी एक यूजर्स को ऑनलाइन बॉलीवुड, हॉलीवुड और साउथ सिनेमा मूवी टिकट खरीदकर उसे रेटिंग देने का लालच देकर 76 लाख रुपये का चूना लगाया गया था।

इन तरीकों से हो रहा फ्रॉड
कुछ इसी तरह का फ्रॉड इंस्टाग्राम पर भी हो रहा है। साथ ही मूवी रेटिंग फ्रॉड को अंजाम देने के लिए वॉट्सऐप का भी सहारा लिया जा रहा है। बता दें कि यूजर्स को Bitmaxfilm.com और ऐप को डाउनलोड करके उसे रिजस्टर्ड करने का ऑफर दिया जाता है। जिसमें हर दिन 28 मूवी को रेटिंग देनी होती है। इसके बाद आपके अकाउंट में 10,500 रुपये का डिपॉजिट किया जाता है। लेकिन प्रीमियम यूजर के तौर पर अकाउंट को निगेटिव करके फ्रॉड को अंजाम दिया जा रहा है।

इन बातों का रखें ख्याल
सबसे पहले आपको इन तरह के ऑफर से दूर रहना चाहिए।
वही Bitmaxfilm.com वेबसाइट और ऐप पर क्लिक करने से बचना चाहिए।
ऑनलाइन फिल्मों को देखने और रेटिंग जैसे काम करने से बचना चाहिए।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राष्ट्रीय

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page