Connect with us

हल्द्वानी

हिंदू संगठन कार्यकर्ता ने सिटी मजिस्‍ट्रेट के सामने इमाम को जड़ा थप्‍पड़, हुआ बवाल; 40 पर कार्रवाई

खबर शेयर करें -

 हल्‍द्वानी: भोटियापड़ाव चौकी क्षेत्र के एक मकान में तरावीह की नमाज अदा करने व मस्जिद बनाने की चर्चा के बीच सोमवार देर रात विवाद हो गया। भाजपा व हिंदूवादी संगठन से जुड़े लोगों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया।

सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट व जिला विकास प्राधिकरण की टीम मौके पर पहुंची और भवन को सील कर दिया। इस बीच हिंदूवादी संगठन के एक कार्यकर्ता ने सिटी मजिस्ट्रेट के सामने ही इमाम से धक्का-मुक्की शुरू कर दी और देखते ही देखते थप्पड़ जड़ दिया।

नैनीताल हाईवे जाम कर दिया

इसपर मुस्लिम समुदाय के लोग भड़क गए। उन्होंने देर रात कोतवाली का घेराव कर नैनीताल हाईवे जाम कर दिया। पुलिस ने मामले में मुकेश भट्ट समेत 40 अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी कर किसी तरह से मामला शांत कराया।

भवन में अदा कराई जा रही थी तरावीह की नमाज

पुलिस के अनुसार भोटियापड़ाव के शरणा कोठी के पास हाई कोर्ट के अधिवक्ता जफर सिद्दीकी का मकान है, जहां पर लंबे समय से नमाज अदा की जाती है। रमजान का महीना शुरू होने पर इस भवन में तरावीह की नमाज अदा कराई जा रही थी।

सोमवार को भाजपा व हिंदूवादी संगठनों के कार्यर्ताओं को सूचना मिली कि वहां मस्जिद का निर्माण भी हो रहा है। इस पर दोनों संगठनों से जुड़े 30-40 पदाधिकारी व कार्यकर्ता मकान के बाहर पहुंच गए और जय श्रीराम के नारे लगाने लगे।

इसपर तरावीह की नमाज को बीच में रोककर इमाम व मकान मालिक समेत 10-12 लोग बाहर आ गए। वहीं, सूचना पर सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह व जिला विकास प्राधिकरण की टीम भी मौके पर पहुंची। मकान में हो रहे निर्माण को रुकवाकर सील कर दिया। इसे लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई।

सिटी मजिस्ट्रेट के सामने ही इमाम को थप्पड़ मार दिया

इसी बीच आक्रोशित भाजपा पदाधिकारी व हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता ने इमाम मो. साहिद का कालर पकड़कर धक्का-मुक्की शुरू कर दी। इसके बाद सिटी मजिस्ट्रेट के सामने ही इमाम को थप्पड़ मार दिया। इसपर मुस्लिम युवाओं ने कोतवाली का घेराव कर पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी शुरू कर दी।

आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोतवाली के बाहर नैनीताल हाईवे पर धरने पर बैठ गए। एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया कि इमाम मो. साहिद की तहरीर पर मुकेश भट्ट समेत 40 अज्ञात के विरुद्ध धार्मिक उन्माद फैलाने, मारपीट व धमकी की धारा में प्राथमिकी की गई है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in हल्द्वानी

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page