Connect with us

उत्तराखण्ड

उफ: यहां राखी का इंतजार बृजेश के साथ चोरों को भी तो था, उपहार में उन्हें मिलना था सोने का भंडार…

खबर शेयर करें -

रुद्रपुर। यहां तो चोर रक्षाबंधन का इंतजार कर रहे थे, राखी बंधवाने नहीं बल्कि दूसरे को राखी के लिए जाने और फिर उसकी राखी की ऐसी तैसी करवाने को। बृजेश को भी राखी का इंतजार राखी बंधवाने के लिए ही था मगर त्योहार उस पर भारी पड़ने वाला था। इधर बृजेश ने राखी बंधवाई और उधर 66 तोला सोना और डेढ़ लाख खुले। वो तो भला हो पुलिस का जिसने 6 घंटे के भीतर ही मामले को खोल बृजेश को राहत दी।

उधमसिंहनगर पुलिस ने चोरी के एक मामले का 6 घंटे के भीतर ही खुलासा कर दिया है। इस मामले में तीन चोरों को गिरफ्तार कर 66 तोला सोना और डेढ़ लाख रुपए की नकदी बरामद की है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को 10 हजार रुपए का इनाम देने का ऐलान किया है।
पुलिस के मुताबिक बीते दिवस 12 अगस्त को बृजेश पुत्र वीरेन्द्र सिंह निवासी वार्ड संख्या 11 गदरपुर उधमसिंहनगर द्वारा तहरीर दी कि 11 अगस्त को दिन में वह अपने परिवार के साथ अपने ससुराल बुलन्दशहर रक्षा बन्धन त्यौहार हेतु गया था। 12 अगस्त को दिन में लगभग 2 बजे दोपहर अपने घर वापस आकर मेन गेट का चैनल खोलकर अन्दर कमरे में जाने पर देखा तो उसके दोनो कमरो में रखी तीन लोहे की अलमारी के दरवाजे टूटे हुए थे। सामान बिखरा हुआ था तथा अलमारी में रखे आभूषण चांदी के लगभग 873 ग्राम व सोने के लगभग 662.94 ग्राम (लगभग 66 तोला) व नगदी लगभाग डेढ़ लाख व आधार कार्ड गायब थ। उसके घर के पीछे का लकड़ी का दरवाजा टूटा हुआ व खुला जिसे रात्रि में चोरो द्वारा तोड़कर सोने चाँदी के आभूषण व नगदी चोरी कर ली। पुलिस ने गदरपुर थाने मेें चोरी की रिपोर्ट दर्ज की।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उधम सिंह नगर द्वारा घर के अन्दर हुई चोरी की घटना का संज्ञान लेते हुए घटना के त्वरित अनवारण हेतु आदेशित किया गया। जिसके उपरान्त पुलिस अधीक्षक काशीपुर के निर्देशन में तथा क्षेत्राधिकारी सुश्री वंदना वर्मा बाजपुर के निकट पर्वेक्षण में तथा थानाध्यक्ष राजेश पाण्डेय के नेतृत्व में घटना के अनावरण हेतु पुलिस टीमों का गठन किया गया। एसएसपी के निर्देशानानुसार पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए घर से चोरी हुए सामान व अभियुक्तों की तलाश व पतारसी सुरागरसी करते हुए सीसीटीवी फुटेज व मुखविर की सूचना के आधार 12 अगस्त की रात्रि में अभियुक्त शुभम पुत्र भगवान दास, शाहिद पुत्र नजर व मुस्तकीम पुत्र असगर को गिरफ्तार कर लिया। यह तीनों वार्ड नंबर 11 थाना गदरपुर के निवासी हैं। अभियुक्तों के कब्जे से बृजेश के घर से चोरी हुई नगदी व सोने व चांदी के आभूषण बरामद हुए। जिसके आधार पर अभियोग मे धारा 411/34 भा0द0वि0 की बढ़ोत्तरी की गयी।
पुलिस ने इनके पास से सोने और चांदी के जेवरों के साथ नकदी भी बरामद कर ली है। बताया गया है कि सोना 66 तोले से अधिक है। जिसकी कीमत 35 लाख रुपए से अधिक है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page