Connect with us

उत्तराखण्ड

गबन: यहां पोस्ट ऑफिस के खाताधारकों के पैसे से खेल के बाद हड़कंप, खाते में पैसे पर पोस्ट ऑफिस में नहीं

खबर शेयर करें -

बागेश्वर: गैराड़ पोस्ट आफिस में पैसों के गबन की शिकायत के बाद खाताधारकों में हड़कंप है। खाताधारकों की शिकायत के बाद विभाग ने जांच शुरू की तो शुरुआती तौर पर गड़बड़ी सामने आ रही है जिसमें खाताधारकों के पासबुक रकम का मिलान डाकघर के पास नहीं मिल रहा है। विभाग के इंसपेक्टर ने खाताधारकों से बात की और पासबुकों और डाकघर के अभिलेखों का मिलान शुरू कर दिया है।

पहाड़ के लोग पोस्ट आफिस पर सबसे अधिक भरोसा करते हैं। इतना भरोसा बैंकों आदि पर नहीं करते हैं, लेकिन अब यही डाकघर अपनी शाख खो रहे हैं। पिछले महीनों में काफलीगैर में खातेदारों की रकम खातों में नहीं पहुंचने और गबन की शिकायत मिली। इसकी जांच में भी गबन की पुष्टि हुई। बाद में पोस्टमास्टर से खातेदारों को उनकी रकम लौटा दी थी। इसके बाद मामला शांत हुआ।

अभी मामले को लोग भूले भी नहीं, गैराड़ में एक और मामला प्रकाश में आया है। खातेदारों की शिकायत के बाद डाक विभाग के निरीक्षक देवराज सिंह पांगती इस पूरे मामले की जांच में जुट गए हैं। उन्होंने गांव पहुंचकर पहले खाताधारकों से बात की। उनकी पासबुकों का मिलान किया।

जांच में गड़बड़ी सामने आई है। खातेदारों के पासबुक में जो राशि चढ़ी है वह पोस्ट आफिस के अभिलेखों में नहीं है। उन्होंने बताया कि कुछ राशि आरोपित पोस्ट मास्टर ने जमा करा दी है, शेष राशि जमा कराने पर बातचीत चल रही है। लोगों ने हेराफेरी की उच्च स्तरीय जांच करते हुए खाताधारकों की राशि वापस लौटाने की मांग की है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page