Connect with us
G20 के मद्देनजर नई दिल्ली में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इस बीच दिल्ली में कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष जुटने वाले हैं। सुरक्षा को देखते हुए मेट्रो के कई स्टेशन बंद किए गए हैं। इसके अलावा कुछ स्टेशन पर एक या दो गेटों से आवागमन चालू रहेगा।

दिल्ली

G20 सम्मेलन के दौरान 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे इन मेट्रो स्टेशन के गेट, यहां पढ़ें पूरी लिस्ट

खबर शेयर करें -

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में नौ और दस सितंबर को G20 सम्मेलन होने वाला है। इस सम्मेलन कि सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इस दौरान दिल्ली को एक सुरक्षित किले में तब्दील कर दिया जाएगा। कई सड़कें बंद रहेंगी। इसके साथ ही आदत से दस सितंबर तक दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक अवकाश का भी एलान कर दिया है। वहीं अब दिल्ली मेट्रो ने बताया है कि इस दौरान मेट्रो का संचालन तो होगा लेकिन कुछ स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट बंद रहेगा। हालांकि इस दौरान कुछ स्टेशन पर एक या दो गेटों से अवागमन चालू रहेगा।

G20, Delhi, Delhi Metro

G20 सम्मेलन के दौरान 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे इन मेट्रो स्टेशन के गेट

पुलिस के द्वारा जारी आदेश के अनुसार, 8 से 10 सितंबर के दौरान मोटो बाग़, बीकाजी कामा प्लेस, मुनिरका, आरके पुरम, IIT और  सदर बाजार कैन्टोमेंट मेट्रो स्टेशन पर आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा। यहां से यात्री ना ही तो मेट्रो स्टेशन के अंदर आ सकते हैं और ना ही यहां से बाहर निकल सकते हैं। इसके अलावा पुलिस ने धुला कुआं, खान मार्केट, जनपथ, सुप्रीम कोर्ट और भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन को सेंसिटिव जगहों की सूची में रखा है। इसके साथ ही आयोजन स्थल के सबसे नजदीकी स्टेशन सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन पूरी तरह से बंद रहेगा।

G20, Delhi, Delhi Metro

G20 सम्मेलन के दौरान 8 से 10 सितंबर तक बंद रहेंगे इन मेट्रो स्टेशन के गेट

नई दिल्ली में इन इन रास्तों का करें चयन

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस द्वारा वैसे तो यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि वे नियंत्रित और विनियमित क्षेत्रों में यात्रा करने से बचें। लेकिन यदि यह अनिवार्य है तो नीचे दिए गए मार्गों के जरिए ही यात्रा करें, ताकि उन्हें किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े और वे फंसे नहीं।

पूर्व-पश्चिम कोरिडोर: सन डायल/डीएनडी फ्लाईओवर-रिंग रोड-आश्रम चौक-मूलचंद अंडरपास-एम्स चौक-रिंग रोड-धौला कुआं-रिंग रोड-बरार स्क्वायर-नारायणा फ्लाईओवर से।

युधिष्ठिर सेतु-रिंग रोड-चंदगी राम अखाड़ा-मॉल रोड-आजादपुर चौक-रिंग रोड-लाला जगत नारायण मार्ग 

उत्तर-दक्षिण गलियारा: रिंग रोड-आश्रम चौक-सराय काले खां-दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे-नोएडा लिंक रोड-पुस्ता रोड-युधिष्ठिर सेतु-आईएसबीटी कश्मीरी गेट-रिंग रोड-मजनू का टीला

इसके अलावा, एम्स चौक-रिंग रोड-धौला कुआं-रिंग रोड-बरार स्क्वायर-नारायणा फ्लाईओवर-राजौरी गार्डन जंक्शन-रिंग रोड-पंजाबी बाग जंक्शन-रिंग रोड-आजाद पुर चौक

एयरपोर्ट को लेकर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की सलाह

7 सितंबर की मध्यरात्रि से 10 सितंबर की रात 11.59 बजे तक हवाई अड्डे की तरफ जाने वाले लोगो को मेट्रो सेवा इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। लोगों को एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन (ऑरेंज) का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है। 

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in दिल्ली

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page