Connect with us
Ram Nath Kovind पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द शुक्रवार को तीन दिनी दौरे पर उत्तराखंड आएंगे। वह राजभवन में भी प्रवास करेंगे। पूर्व राष्ट्रपति शुक्रवार को गढ़ी कैंट में डा भीमराव आंबेडकर की उस मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे जिसे बड़ा करने का उन्होंने राष्ट्रपति रहने के दौरान सुझाव दिया था।

उत्तराखण्ड

पूर्व राष्ट्रपति Ram Nath Kovind आज से उत्तराखंड के तीन दिनी दौरे पर, ये रहेगा कार्यक्रम

खबर शेयर करें -

देहरादून : Ram Nath Kovind: पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द शुक्रवार को तीन दिनी दौरे पर उत्तराखंड आएंगे। वह राजभवन में भी प्रवास करेंगे। 15 व 16 अप्रैल को पूर्व राष्ट्रपति लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी के विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग करेंगे।

पूर्व राष्ट्रपति शुक्रवार को गढ़ी कैंट में डा भीमराव आंबेडकर की उस मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे, जिसे बड़ा करने का उन्होंने राष्ट्रपति रहने के दौरान सुझाव दिया था। पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के सम्मान में राजभवन में राजकीय भोज का आयोजन भी किया गया है।

रामनाथ कोविन्द शुक्रवार को गढ़ी कैंट में भारत रत्न डा भीमराव आंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे। इस मूर्ति के साथ उनका विशेष लगाव रहा है। दिसंबर, 2001 में राष्ट्रपति रहते हुए उत्तराखंड भ्रमण पर आए रामनाथ कोविन्द ने दिल्ली वापसी के दौरान गढ़ी कैंट में लगी डा भीमराव आंबेडकर की मूर्ति के छोटा होने की बात अपने परिसहाय से कही थी।

इसकी जानकारी राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) को हुई तो उन्होंने इसे गंभीरता से लिया। राज्यपाल ने कैंट बोर्ड के सीईओ को तत्काल मूर्ति का जीर्णोद्धार करने को कहा। कैंट बोर्ड अध्यक्ष एवं सीईओ ने मूर्ति के आकार को बड़ा करने के साथ ही जीर्णोद्धार कर इसे बेहतर स्वरूप दिया।

इसके बाद राज्यपाल ने दिल्ली भ्रमण के दौरान इस मूर्ति के नए स्वरूप को पूर्व राष्ट्रपति को दिखाया। पूर्व राष्ट्रपति यह देखकर भावुक हो गए। उन्होंने इस कार्य के लिए सभी का धन्यवाद भी किया।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page