Connect with us

उत्तराखण्ड

ठेलों, ढाबों में नशाखोरों पर गिरेगी ‘इवनिंग स्टार्म’ की बिजली, 1 मई से विशेष अभियान

खबर शेयर करें -

 हल्द्वानी: Evening storm: नशाखोरों पर वार लिए पुलिस कुमाऊं में इवनिंग स्टार्म चलाने जा रही है। एक मई से शुरू होने वाला विशेष आपरेशन सात मई तक चलेगा। रोजाना होने वाली कार्रवाई की मानीटङ्क्षरग स्वयं डीआइजी करेंगे।

डीआइजी डा. नीलेश आनंद भरणे ने कुमाऊं परिक्षेत्र के सभी एसएसपी को पत्र भेजकर कहा कि शहर व कस्बों में सायं के समय सार्वजनिक स्थानों, सड़क किनारे, खुले मैदान व ठेली, ढाबों पर शराब पीने व पिलाने की प्रवृत्ति है। इसकी रोकथाम करना जरूरी है।

एक मई से अपने-अपने जिलों में इवनिंग स्टार्म के तहत टीम गठित कर चेकिंग व कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। देर शाम तक होने वाली कार्रवाई की रिपोर्ट रात नौ बजे उन्हें दी जाए।

शाम होते ही बच्चों व महिलाओं का चौराहे या ढाबों पर जाना दूभर हो जाता है। कारण यहां पर शराब व अन्य नशा करने वालो लगभग कब्जा जमा लेते हैं। अब डीआइजी भरणे की पहल से कुछ लगाम लगने की उम्मीद है। बाकि किस जिले के एसएसपी या एसपी कितनी कड़ाई करते हैं इस पर भी अभियान का परिणाम सुनिश्चित करेगा।

सीओ की अगुवाई में चलेगा आपरेशन

जारी आदेश में कहा गया है कि आपरेशन सीओ सिटी की अगुवाई में चलेगा।सबसे पहले उन स्थानों को चिन्हित किया जाएगा, जहां पर शराब पिलाई जा रही हो। कार्रवाई के दौरान जरूरत के अनुसार पुलिस फोर्स साथ रखी जाएगी।

ठंडी सड़क पर छलकती है जाम

हल्द्वानी की ठंडी सड़क शाम होते ही नशे का अड्डा बन जाती है। मुर्गा, मछली व अंडे बेचने की आड़ में ठेले वाले शराब पिलाते हैं। ग्राहकों को रिझाने के लिए छोटे-मोटे आफर भी दिए जाते हैं। मगर भोटियापड़ाव पुलिस सब कुछ जानने के बाद कार्रवाई को नहीं पहुंचती।

डीआइजी डॉ. नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि शाम को शराब पिलाना कई ठेले वालों का पेशा बन चुका है। इससे युवाओं पर बुरा असर दिख रहा है। साथ ही सड़क पर चलने वालों से अभद्रता करने जैसे शिकायतें आती हैं। इन पर कार्रवाई के लिए विशेष आपरेशन चलाया जा रहा है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page