Connect with us

उत्तराखण्ड

महिला क्रिकेटर से मोबाइल पर अश्लील बातचीत के मामले में कोच नरेंद्र शाह निलंबित, हालात नाजुक

खबर शेयर करें -

 देहरादून: जूनियर वर्ग की महिला क्रिकेटर के साथ अश्लील बातचीत के मामले में विषाक्त का सेवन करने के बाद दून अस्पताल में भर्ती कराए गए क्रिकेट कोच नरेंद्र शाह की हालात नाजुक बनी हुई है। चिकित्सकों के अनुसार, उनकी किडनी व फेफड़ों पर विषाक्त का काफी असर पड़ा है, जो उनके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक बना हुआ है।

चिकित्सकों का कहना है कि अगले 12 घंटे काफी अहम हैं और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। उधर, शनिवार को आडियो प्रकरण पर स्वत: संज्ञान लेते हुए क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ने कोच नरेंद्र शाह को निलंबित कर दिया है। नरेंद्र शाह पर्वतीय क्रिकेट एसोसिएशन, चमोली के सचिव हैं। हाल ही में सीएयू ने उन्हें महिला क्रिकेट का संयोजक भी बनाया था। सीएयू ने उन्हें संयोजक पद से निलंबित किया है।

सीएयू के प्रवक्ता विजय प्रताप मल्ल ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित अश्लील बातचीत के आडियो प्रकरण का सीएयू के सदस्यों ने संज्ञान लिया है। जिसके बाद सभी ने नरेंद्र शाह के विरुद्ध कार्रवाई का निर्णय पारित कर उन्हें तत्काल प्रभाव से महिला क्रिकेट संयोजक पद से निलंबित कर दिया है। उन्होंने बताया कि अभी तक जूनियर महिला क्रिकेटर या उनके स्वजन की ओर से किसी भी तरह की शिकायत सीएयू को नहीं मिली है।

शहर कोतवाल विद्याभूषण नेगी ने बताया कि चिकित्सकों ने नरेंद्र शाह के विषाक्त खाने की पुष्टि की है। आइसीयू में भर्ती नरेंद्र शाह अभी तक होश में नहीं हैं, इसलिए उनके बयान शनिवार को भी दर्ज नहीं किए जा सके। पुलिस विषाक्त खाने के कारणों की पड़ताल कर रही है।

सीएयू जारी करेगी एडवाइजरी

सीएयू के प्रवक्ता विजय प्रताप मल्ल ने बताया कि खिलाड़ी को किसी भी तरह की समस्या या शिकायत के लिए सीएयू की एक कमेटी बनी हुई है। जहां खिलाड़ियों की शिकायत व सुझाव सुने जाते हैं।

उन्होंने बताया कि सीएयू इस तरह के प्रकरण को किसी भी सूरत में बर्दाशत नहीं करेगी। अगर सीएयू का कोई भी सदस्य या सीएयू से संबद्ध कोच इस तरह के प्रकरण में लिप्त पाया जाता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई के साथ कानूनी कार्रवाई भी करेगा।

महिला क्रिकेटर के पिता आज दे सकते हैं शिकायत

महिला क्रिकेटर के पिता आज देहरादून पहुंचकर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। महिला क्रिकेटर चमोली जिले की रहने वाली है। वह दसवीं कक्षा की छात्रा है और देहरादून में कुछ सहयोगी छात्राओं के साथ किराये के कमरे में रहकर कोच नरेंद्र शाह की एकेडमी में क्रिकेट का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही थी।

बताया जा रहा है कि कोच की रिकार्डिंग करने में साथ रहने वाली सहेलियों ने क्रिकेटर की मदद की थी। बताया जा रहा है कि क्रिकेटर के पास अपना फोन नहीं था, वह सहेली के फोन से ही कोच से बात करती थी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page