Connect with us

उत्तराखण्ड

मुख्यमंत्री का बाजपुर में रोड शो, 16 करोड़ 34 लाख के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास

खबर शेयर करें -

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज बाजपुर इण्टर कॉलेज में आयोजित लाभार्थी सम्मान समारोह में प्रतिभाग कर 16 करोड़ 34 लाख 42 हजार रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने बाजपुर को जलभराव से निजात दिलाने हेतु चकरपुर से बाजपुर- बाजपुर से गुमसानी तक लेवड़ा नदी पर बाढ़ सुरक्षा कार्य कराए जाने व पीडब्ल्यूडी की बेरिया रोड एवं चकरपुर रोड व उनकी पुलिया का पुनःनिर्माण कार्य कराए जाने की भी घोषणा की। कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री ने महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग, ग्रामीण आजीविका मिशन (एनआरएलएम) एवं विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टॉलों का निरीक्षण किया । साथ ही विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत भी की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तराई की पावन धरती को हमारे सिक्ख परिवारों ने अपनी मेहनत से सींचा है तभी तो ये धरती आज हरी भरी है और खुशहाल है। सिक्ख परंपरा वास्तव में “एक भारत श्रेष्ठ भारत“ की जीवंत परंपरा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ये मोदी की गारंटी है कि आज लोगों को सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ते बल्कि सरकारी कर्मचारी, अधिकारी और जनप्रतिनिधि खुद चलकर आपके दरवाजे तक आ रहे हैं और आपकी समस्याओं का निदान कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि विकास के साथ ही हमनें राज्य के हित में कई ऐसे ऐतिहासिक फैसले लिए जो उत्तराखंड को एक बेहतर और श्रेष्ठ उत्तराखंड बनाने में निश्चित ही अपना योगदान दे रहे हैं। समान नागरिक संहिता को लागू करने से मातृशक्ति को कई कुरीतियों और उत्पीड़नों से मुक्ति मिलेगी।

इस दौरान सासंद अजय भट्ट, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट, विधायक अरविंद पाण्डे, जिलाध्यक्ष गुँजन सुखीजा, विधायक त्रिलोक सिंह चीमा, अरविंद पाण्डे, अध्यक्ष अनुसूचित जाति आयोग मुकेश कुमार सहित अन्य अधिकारी एवं स्थानीय जनता उपस्थित रहे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page