Connect with us

उत्तराखण्ड

चम्पावत को स्विटजरलैंड बनाने की भाजपा में लगी है होड़ : हरीश रावत

खबर शेयर करें -

चम्पावत: Champawat by Poll: चम्पावत उपचुनाव को लेकर कांग्रेस भी सक्रिय हो गई है। मंगलवार को हरीश रावत समेत कई कद्दावर नेता कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जुटे। इस दौरानपूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि भाजपा नेता लगातार क्षेत्र व प्रदेश को स्विटजरलैंड बनाने की बात कह रहे हैं। नेताओं में स्विटजरलैंड बनाने की प्रतिस्पर्धा चल रही है। क्या इसमें चम्पावत भी खड़ा हो पाएगा। 

चम्पावत का यह उपचुनाव नारी के स्वाभिमान, चम्पावत के विकास और चम्पावत के अभिमान का चुनाव है। भाजपा कांग्रेस प्रत्याशी व उनके प्रस्तावकों को प्रलोभन देकर उन पर दबाव बना रही है। 

भाजपा सीएम के आने पर विकास की बात कर रहे हैं, लेकिन भाजपा यह बताए कि वह पूर्व विधायक हेमेश के कराए विकास कार्य के ऊपर क्या विकास करेगी। अभी तक उन्होंने ऐसी कोई भी विकास कार्य की घोषणा की।

मंगलवार को पूर्व सीएम रावत मुख्य बाजार में आयोजित कांग्रेस की चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी के समर्थन में कांग्रेस नेताओं ने भी प्रचार तेज कर दिया है। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि उपचुनाव में भाजपा बुरी तरह घबराई हुई है। भाजपा ने कैबिनेट मंत्री व विधायकों की पूरी फौज उतार दी है। 

बीते पांच साल में सरकार ने सिर्फ जनता को गुमराह करने का काम किया और उसी के तर्ज पर यह चुनाव जीता। दो माह के सरकार के कार्यकाल में बिजली कटौती, धधकते जंगल, चारधाम में 59 मौतें से लोग परेशान हो रहे हैं। 

सरकार ने तीन साल से खाली पदों को समाप्त कर दिया है। इससे पूर्व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, महिला प्रदेश अध्यक्ष ज्योति रौतेला, पूर्व विधायक हेमेश खर्कवाल समेत कई लोगों ने निर्मला गहतोड़ी के पक्ष में अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। संचालन निर्मल तड़ागी ने किया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष पूरन कठायत, प्रदेश प्रवक्ता निर्मल पंत, उमेश खर्कवाल, विमल पांडेय, महेंद्र लुंठी, नरेश जोशी, श्याम कार्की, अमित भट्ट समेत कई कांग्रेसी नेता मौजूद रहे। 

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page