Connect with us

उत्तराखण्ड

ब्रेकिग ब्रेकिंग: उत्तराखंड के जवान ने शर्मशार की देवभूमि, पाकिस्तानी एजेंट को भेजी खुफिया जानकारी, गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड को शर्मशार कर देने वाली खबर सामने आ रही है, जहां हरिद्वार निवासी सेना का जवान प्रदीप कुमार को सेना की जानकारी पाकिस्तान भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 3 साल पहले प्रदीप सेना में भर्ती हुआ था जहां ट्रेनिंग के बाद प्रदीप की पहली पोस्टिंग गनर के रूप में हुई थी और सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान एंजेट के संपर्क में था।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार हरिद्वार के रुड़की क्षेत्र के कृष्ण नगर निवासी प्रदीप कुमार करीब 3 साल पहले सेना में शामिल हुआ था। ‌बतौर गनर उसकी पोस्टिंग जोधपुर में सेना की अतिसंवेदनशील रेजिमेंट में हुई थी। इसी दौरान इंटेलिजेंस को पता चला है कि जवान प्रदीप कुमार किसी पाकिस्तानी महिला एजेंट से सोशल मीडिया के माध्यम से निरंतर संपर्क में रहकर भारतीय सामरिक महत्व की सूचनाएं लगातार पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI को भेज रहा है। इंटेलिजेंस की निगरानी में सामने आया कि प्रदीप कुमार पाकिस्तानी महिला एजेंट से सोशल मीडिया के माध्यम से निरंतर संपर्क में है और सामरिक महत्व की सूचनाएं शेयर कर रहा है। जिसके बाद आरोपी प्रदीप कुमार के खिलाफ शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मामला दर्ज हुआ है।

हनीट्रैप का शिकार सेना जवान प्रदीप कुमार

बताया जा रहा है कि करीब 7 महीने पहले प्रदीप कुमार के मोबाइल पर एक महिला का फोन आया था जिसने अपना नाम रिया और अपना पता ग्वालियर मध्य प्रदेश बताया था। महिला ने स्वयं को वर्तमान में बेंगलुरु में मिलिट्री नर्सिंग सर्विसेज में पद स्थापित होना बताया था। पाकिस्तानी महिला एजेंट ने प्रदीप कुमार को हनीट्रैप में फंसाने के लिए उसके साथ व्हाट्सएप पर चैट वॉइस तथा वीडियो कॉल करने लगी। पाकिस्तानी महिला एजेंट में प्रदीप को दिल्ली आकर मिलने तथा शादी का झांसा देकर सेना से संबंधित गोपनीय दस्तावेजों की फोटो मांगना शुरू किया। हनीट्रैप में प्रदीप ने पाकिस्तानी महिला एजेंट को अपने कार्यालय से सेना से संबंधित गोपनीय दस्तावेजों के फोटो चोरी-छिपे भेजना शुरू किया। ‌प्रदीप के मोबाइल से इसकी पुष्टि भी हुई है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page