Connect with us

हरिद्वार

अजब: इन अस्पतालों में मरीजों की आवभगत डेंगू मच्छरों से!!!!

खबर शेयर करें -

हरिद्वार। अस्पतालों में लापरवाही की इससे बड़ी हद कुछ और नहीं हो सकती है कि एक तरफ तो प्रशासन तमाम स्थानों पर जाकर डेंगू लार्वा की जांच कर उन्हें नष्ट कर रहा है ताकि शहर में डेंगू नाफैले तो दूसरी तरफ खुद अस्पताल ही डेंगू के लारवा पाले बैठे हैं। ऐसे में यहां भर्ती मरीजों के ऊपर क्या बीतेगी यह सहज ही समझा जा सकता है। डेंगू के मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए नगर निगम ने जब अस्पतालों में छापा मारा तो इस बड़े मामले का खुलासा हुआ।

रुड़की में डेंगू के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए नगर निगम ने शहर के आठ अस्पतालों में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान पता चला कि उपचार के लिए मरीज जिन अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं वे ही डेंगू के लार्वा से घिरे मिले।

अभियान के दौरान दो अस्पतालों में डेंगू का लार्वा पाया गया जिसे, मौके पर ही नष्ट करा दिया गया। वहीं, अस्पतालों पर जुर्माना भी लगाया गया। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आनंद श्रीवास्तव के नेतृत्व में नगर निगम की टीम ने देहरादून दिल्ली रोड स्थित आठ अस्पतालों में छापे मारे। सभी जगह स्वच्छता को लेकर चेकिंग की गई। साथ ही, डेंगू का लार्वा भी तलाशा गया। डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि दो अस्पतालों माही अस्पताल और मेट्रो सिटी हॉस्पिटल के परिसर में बर्तनों में रखे पानी में डेंगू का लार्वा पाया गया।

इस पर नगर निगम के अधिकारियों ने कड़ी नाराजगी जताई और स्वच्छता अभियान तेज करने के निर्देश दिए। डॉ. श्रीवास्तव ने बताया कि दोनों अस्पतालों पर प्रति अस्पताल साढ़े सात हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। अस्पताल के संचालकों और कर्मचारियों को विशेष सफाई बनाए रखने के निर्देश दिए गए हैं। दोबारा ऐसा होने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in हरिद्वार

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page