Connect with us

धर्म-संस्कृति

Aaj ka rashifal 6th june 2022: वृश्चिक राशि वाले जातकों का दिन सुकून से भरा रहेगा, मानसिक क्लेशों से मुक्ति मिलेगी

खबर शेयर करें -

Aaj ka rashifal 6th june 2022 आज 6 जून सोमवार का दिन ज्येष्ठ मास शुक्लपक्ष की षष्ठी तिथि 641PM तक रहेंगी उसके बाद सप्तमी तिथि लग रही है।आज का दिन सभी प्रकार के शुभकार्य महत्वपूर्ण व्यवसायों के आरंभ के लिए विवाह आदि कार्यों के लिए अशुभ रहेगा।

मेष राशि (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन सामान्य से बेहतर रहेगा। आर्थिक परेशानियां दूर होंगी। धन लाभ के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में भविष्य से जुड़ी योजनाओं पर निवेश करेंगे। सहकर्मियों के सहयोग से सभी काम समय पर पूरे होंगे। फ़िज़ूल के खर्चों में कमी आएगी, एवं उधार दिया पैसा भी वापस आ सकता है जिसके चलते आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। छात्रों के लिए दिन अनुकूल है। भाई बहनों के साथ छोटी मोटी पार्क पर मनमुटाव हो सकता है। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। परिवार इस जीवन में तनाव रह सकता है । दांपत्य जीवन में मतभेद दूर होंगे भावनात्मक तौर पर नज़दीकियां बढ़ेंगी। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है।

वृषभ राशि (Taurus Daily Horoscope)

आज आपका दिन बहुत ही उत्तम रहेगा।आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी ।कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी पूर्व में किए गए कठिन परिश्रम का सकारात्मक परिणाम प्राप्त होगा पद, प्रमोशन, इन्क्रीमेंट बढ़ सकता है। मान सम्मान में वृद्धि होगी। संबंधों में चल रहे तनाव दूर होंगे। अटके हुए हैं व्यापारिक सौदे आपके अनुरूप चलेंगे। धन लाभ के योग बन रहे हैं। छात्रों के लिए दिन बेहद महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। मित्रों के साथ समय बिताएंगे।पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेंगी। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा। प्रेम संबंधों में मनमुटाव रह सकता है छोटी छोटी बातों को इग्नोर करें।

मिथुन राशि (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। कार्यक्षेत्र पर चल रही परेशानियों से मुक्ति मिलेंगी सोचे हुए सभी काम पूर्ण होंगे। आर्थिक जीवन एवं पारिवारिक जीवन में संतुलन बनाकर चलें। आर्थिक स्थिति मजबूत होंगी। सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेने की संभावना है। स्वास्थ्य में सुधार आएगा तनाव से मुक्ति मिलेंगी। छात्रों के दिन बेहद शुभ है। परिवार में सुख शांति रहेंगी किसी मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बन सकती है। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा है आपसी मतभेद दूर होंगे।

कर्क राशि (Cancer Daily Horoscope)

आज आप का दिन आर्थिक व व्यापारिक दृष्टि से बेहतरीन रहेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी पूर्व में किए गए कठिन परिश्रम का सकारात्मक परिणाम प्राप्त होगा पद, प्रमोशन, इन्क्रीमेंट बढ़ सकता है। मान सम्मान में वृद्धि होगी। संबंधों में चल रहे तनाव दूर होंगे। अटके हुए हैं व्यापारिक सौदे आपके अनुरूप चलेंगे। धन लाभ के योग बन रहे हैं। मित्रों के साथ समय बिताएंगे।पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेंगी। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा। प्रेम संबंधों में मनमुटाव रह सकता है छोटी छोटी बातों को इग्नोर करें।

सिंह राशि (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आर्थिक जीवन में सुधार आ सकता है। बैंकिंग से जुड़े लोगों के लिए पैसे का लेन देन सावधानी से करें। व्यावसायिक दृष्टि से आज का दिन बेहतर है काम में बढ़ोतरी होगी समय की कमी के चलते कुछ काम अटक सकते हैं किंतु धन लाभ अवश्य होगा। स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें पेट से संबंधित रोग बढ़ सकते हैं खान पान पर कंट्रोल करें। किसी भी कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आजकल दिन बेहतर अवसर लेकर आएगा। छात्रों के लिए दिन सामान्य है। कड़ी मेहनत करने पर ही फल प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन में सुधार आएगा मतभेद दूर होंगे। प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल नहीं है आपसी तकरार हो सकती है।

कन्या राशि (Virgo Daily Horoscope)

आशा आपके लिए दिन बेहद महत्वपूर्ण रहेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में पद प्रतिष्ठा बढ़ सकती है वरीष्ठ अधिकारियों का सहयोग होगा। स्वास्थ्य में चल रही परेशानियां दूर होंगी सेहत में सुधार होगा। पुराने मित्रों से मुलाकात होंगी। छात्रों के लिए दिन फलदायक होने की संभावना है। रियल एस्टेट, प्रॉपर्टी से जुड़ें लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है प्रेम को शादी में बदलने पर विचार करेंगे।

तुला राशि (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन भागदौड़ भरा रह सकता है। कार्य की अधिकता के चलते शारीरिक थकान महसूस कर सकते हैं। आर्थिक स्थिति बेहतर बनेगी। कार्यक्षेत्र में आज कुछ बड़ा परिवर्तन कर सकते हैं कोई नई जिम्मेदारी प्राप्त होंगी। आपके ज्ञान का विकास होगा कोई नया काम सीखने का अवसर प्राप्त होगा। कामकाज के सिलसिले में यात्रा कर सकते हैं जो फायदेमंद रहेंगी। छात्रों के लिए समय अच्छा है। परिवार में सुख शांति रहेगी वह सब का परस्पर सहयोग प्राप्त होगा। जीवन साथी के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए दे तकरार भरा रहेगा आपसी दूरियां बढ़ सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन सुकून से भरा व शानदार रहेगा। मानसिक क्लेशों से मुक्ति मिलेगी मन प्रसन्न रहेगा। कार्यक्षेत्र में अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे सहकर्मियों के सहयोग से कोई बड़ा काम पूरा होगा। मान प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी।व्यापारिक मामले आपके फेवर में रहेंगे धन लाभ होगा। पैसे के लेनदेन को लेकर सावधानी बरतने की आवश्यकता है। छात्रों को सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना है। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले आपके पक्ष में रहेंगे। परिवार में सुख शांति रहेंगी। दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए आज का दिन बेहतर है आप से जुड़ाव बना रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपको भाग्य का पूरा पूरा साथ मिलेंगां।कार्यक्षेत्र में मन लगेगा एवं पिछले अटके हुए हैं सभी कार्य सुचारू रूप से चल पड़ेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। काफी समय से रुका हुआ धन वापस मिलने की संभावना है। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले सुलझेंगे धनलाभ के योग बन रहे है। छात्रों के लिए आज का दिन परेशानी भरा रह सकता है पढ़ाई लिखाई में मन नहीं लगेगा। अविवाहितों को शादी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। परिवार जनों का सहयोग प्राप्त होगा घर में सुख शांति रहेंगी। जीवनसाथी से छिट पुट मतभेद रह सकता है वाणी पर संयम रखें। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है आपसी समझ बढ़ेगी।

मकर राशि (Capricorn Daily Horoscope)

आज का दिन मिलाजुला रह सकता है। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन लाभदायक रहेगा। किंतु व्यक्तिगत संबंधों में परेशानी रह सकती है। कार्यक्षेत्र में शत्रु पक्ष हावी रह सकता है वाणी पर संयम बरतें। शेयर मार्केट, से जुड़े लोगों के लिए समय सफलतादायक है धनलाभ के योग बन रहे हैं। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता मिलेंगी। छात्रों के लिए आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। पैसे के लेनदेन को लेकर सावधानी बरतें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं। दांपत्यजीवन में तनाव रह सकता है क्रोध पर नियंत्रण रखें। प्रेम संबंधों के लिए समय नाजुक है आपसी मतभेद बढ़ सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन व्यस्तता भरा रहेगा । दिन भर दौड़ धूप बनी रहेंगी। कार्यक्षेत्र में नए मौकों का भरपूर फायदा उठाएंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। व्यापारी वर्ग अपनी कार्यप्रणाली में बदलाव करके बेहतर लाभ प्राप्त कर सकते हैं। नए लोगों से मुलाकात होगी जो आगे चलकर आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती है खान पान पर विशेष ध्यान दें। पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे। घर में सुख शांति रहेंगी। जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं। प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा है संबंधों में मधुरता बढ़ेगी।

मीन राशि (Pisces Daily Horoscope)

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। रुका हुआ धन प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना कर सकते हैं किंतु रुके हुए कार्य पूरे होंगे। बहुत दिनों से तरक्की में आई हुई रुकावटें दूर होंगी। साझेदारी के व्यापार में स्थिति लाभदायक रहेंगी। शत्रु पक्ष हावी रह सकता है सावधानी बरतें। छात्रों का मन पढ़ाई लिखाई से भटक सकता है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम संबंधों में मधुरता रहेंगी प्रेमी की छोटी मोटी गलतियों को नज़रअंदाज़ करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page