Connect with us
Today, 29 May 2023 : सोमवार के दिन चंद्रमा का संचार सिंह उपरांत कन्या राशि में होगा। चंद्रमा का इस तरह संचार कई राशियों के लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। इसी के साथ आइए जानते हैं आज का दिन किन राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है।

धर्म-संस्कृति

Aaj Ka Rashifal, 29 May 2023: मेष और कन्या राशि वालों के लिए फायदे का दिन, देखें अपना आज का राशिफल

खबर शेयर करें -

आज का राशिफल, 29 मई 2023आज का राशिफल 29 मई दिन सोमवार को चंद्रमा सुबह 8 बजकर 55 मिनट तक सिंह में और उसके बाद कन्या राशि में संचार करेगा। इसके साथ आज उत्तराफाल्गुनी नक्षत्र और हस्त नक्षत्र का प्रभाव भी देखने को मिलेगा। इससे आज का दिन मेष और कन्या के राशि के लोगों के लिए शुभ माना जा रहा है। इन्‍हें आर्थिक लाभ होने के साथ परिवार में भी सुख शांति बनी रहेगी। आइए जानते हैं ऐस्‍ट्रॉलजर चिराग दारूवाला से मेष से मीन तक सभी राशियों का आज का भविष्‍यफल।

मेष राशि: खास लोगों से संपर्क बनाएंगे

मेष राशि: खास लोगों से संपर्क बनाएंगे

मेष राशि के लोग आज बहुत ही प्रसन्न मुद्रा में रहेंगे। आपके स्वभाव और व्यवहार में काफी बदलाव आएगा। कुछ समय के लिए घरवालों को भी सरप्राइज देंगे। आज आप अपने निजी हितों को छोड़कर दूसरों का सहयोग करने और अन्य परोपकारी कार्य करने के लिए तैयार हो सकते हैं। आपके खिलाफ बोलने वाले भी आपकी तारीफ करेंगे। कार्यक्षेत्र और सामाजिक क्षेत्र में भी अपने व्यवहार के बल पर खास लोगों से संपर्क बनाएंगे। रोजगार के मामले में आप अन्य साथियों की तुलना में पीछे हो सकते हैं। आप जो भी काम करेंगे उसमें कुछ न कुछ कठिनाई जरूर आएगी। धन लाभ की राशि खर्चों को देखते हुए कम ही रहेगी।

आज भाग्य 82% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं।

वृषभ राशि: ज्यादा उम्मीद न रखें

वृषभ राशि: ज्यादा उम्मीद न रखें

वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन परेशानियों से भरा रहेगा। आज दिन भर कुछ शारीरिक कष्ट बना रह सकता है। स्वास्थ्य को लेकर पूर्व में की गई लापरवाही भी कष्ट का कारण बनेगी। हालांकि मेहनत का काम करने की क्षमता नहीं रहेगी लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए आपको थोड़ी भागदौड़ करनी पड़ेगी। किसी भी तरह का शारीरिक और आर्थिक जोखिम उठाने से बचें। कार्यक्षेत्र में सब कुछ सामान्य रहेगा और कुछ लाभ के अवसर भी मिलेंगे। सरकार या राजनीतिक लोगों से मुलाकात के अवसर मिलेंगे। उनसे ज्यादा उम्मीद न रखें, दूरी बनाकर ही रखें तो बेहतर है। किसी परिचित संबंधी के सहयोग से संपत्ति आदि से लाभ हो सकता है।

आज भाग्य 65% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करें।

मिथुन राशि: काम पूरा होने से आर्थिक लाभ होगा

मिथुन राशि: काम पूरा होने से आर्थिक लाभ होगा

मिथुन राशि के लोगों का दिन शुभ है। आज आपके लिए अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। लेकिन आज परिवार में किसी के मनमुटाव के कारण दिन भर तनाव रहेगा। परिवार का कोई सदस्य अनैतिक मांगों को लेकर आपको परेशान कर सकता है। आज आपकी कार्यशैली धीमी रहेगी लेकिन आप अपनी बात पर अडिग रहेंगे। सार्वजनिक क्षेत्र में आपकी छवि ईमानदार और समझदारी वाली बन सकती है। आज कार्यक्षेत्र में कम समय में अधिक लाभ करने में आपकी रुचि रहेगी। शाम के आसपास कोई पुराना काम पूरा होने से आर्थिक लाभ होगा और निकट भविष्य में भी लाभ के रास्ते खुलेंगे। संध्या के बाद मनोकामना पूरी होने से पारिवारिक सुख मिलेगा। सेहत में थोड़ी नरमी रहेगी।

आज भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं एवं भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।

कर्क राशि: आंख मूंदकर भरोसा न करें

कर्क राशि: आंख मूंदकर भरोसा न करें

कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा लेकिन जल्दबाजी या किसी से होड़ के चलते आप न केवल हंसी का पात्र बनेंगे बल्कि कुछ नुकसान भी हो सकता है। घरेलू मामलों में या व्यापार में आज आप जो भी रणनीति बनाएंगे, शुरुआत में आपको विरोध का सामना करना पड़ेगा। परिवार में कोई पुश्तैनी या अन्य संपत्ति बेचने का विचार आएगा। लेकिन किसी सदस्य की सहमति नहीं मिलने पर यह लटक भी सकता है। दोपहर के आसपास कार्य क्षेत्र में चोरी या अन्य कारणों से हानि होने की आशंका है। सावधानी से काम लें। आज किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। आज हल्‍का भोजन लें नहीं तो परेशानी हो सकती है।

आज भाग्य 73% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव की पूजा करने के बाद किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

सिंह राशि: अति आत्मविश्वास से बचें

सिंह राशि: अति आत्मविश्वास से बचें

सिंह राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य फलदायी रहेगा। दिन की शुरुआत से ही सोची गई योजनाओं में विपरीत प्रतिक्रिया देखने को मिलेगी। आपको आज अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्राप्त होगा। लेकिन यहां अति आत्मविश्वास से बचें, नहीं तो सम्मान मिलने की जगह आपको अपमानित होना पड़ सकता है। अन्य क्षेत्रों से जुड़े लोगों, विशेष रूप से सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोगों को पूर्व में की गई लापरवाही या गलत आचरण के कारण प्रतिष्ठा की हानि हो सकती है। कृषि से जुड़े जातकों को धन लाभ होने की संभावना है।

आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें।

कन्या राशि: निराशाजनक विचार दूर रहें

कन्या राशि: निराशाजनक विचार दूर रहें

कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन कई तरह की उलझनों से भरा हो सकता है। सुबह से ही मन में निराशाजनक विचार आएंगे। आर्थिक या अन्य किसी मामले में वादा पूरा न कर पाने का मलाल मन में रहेगा। धन कमाने के गलत तरीके भी आप अपना सकते हैं। इस वजह से अपमानजनक स्थितियों का भी सामना करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र में संघर्ष रहेगा। धन लाभ के लिए कई हथकंडे अपनाएंगे, लेकिन आज सफलता मिलना मुश्किल है। सरकार विरोधी गतिविधियों और विपरीत लिंग के आकर्षण से आज विशेष रूप से दूर रहें। पारिवारिक वातावरण में भी गलतफहमियां पनपेंगी। माता की बातों को नजरअंदाज न करें, नहीं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करें और शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

तुला राशि: आवश्यक कार्य में विलंब होगा

तुला राशि: आवश्यक कार्य में विलंब होगा

तुला राशि के जातकों को भी आज के दिन किसी न किसी रूप में आर्थिक लाभ हो सकता है। लेकिन आज इसके लिए बेवजह के सिर दर्द भी लेने पड़ सकते हैं। स्वास्थ्य अच्‍छा रहेगा और स्वभाव भी तेज होगा लेकिन कार्यशैली धीमी होने के कारण किसी आवश्यक कार्य में विलंब होगा। जिससे उसके पूर्ण होने में संदेह रहेगा। आज किसी पुराने काम के अचानक बिगड़ जाने से मन मायूस रहेगा। लेकिन तुरंत कोई दूसरी नौकरी या डील मिलने से भी राहत मिल सकती है। आज विनम्र रहने से धन लाभ हो सकता है। स्वजनों के धैर्य की कमी के कारण परिवार में अशांति का माहौल हो सकता है और आपस में संघर्ष की स्थिति भी बनेगी। आकस्मिक यात्रा लाभकारी रहेगी।

आज भाग्य 89% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें।

वृश्चिक राशि: कार्यों में निवेश करने से बचें

वृश्चिक राशि: कार्यों में निवेश करने से बचें

वृश्चिक राशि वालों को आज के दिन हर काम सावधानी से करने की सलाह दी जाती है। मध्याहन तक कार्यक्षेत्र से या किसी अन्य माध्यम से धन प्राप्ति हो सकती है। व्यापारी वर्ग आज थोड़ा लाभ कमाने का प्रयास करें। जोखिम भरे कार्यों में निवेश करने से बचें। इसके अलावा किसी अन्य कार्य में निवेश न करें। सार्वजनिक क्षेत्र में बुद्धिजीवियों से ज्ञान का योग बनेगा। माता-पिता या जीवनसाथी से किसी बात को लेकर वैचारिक मतभेद भी उत्पन्न हो सकते हैं। बेवजह उलझने के बजाय आज शांत रहने की कोशिश करें। आने वाले दिनों में स्थिति में सुधार शुरू हो सकता है। आज शरीर में दर्द और अकड़न की शिकायत के कारण कुछ समय के लिए सेहत में नरमी रहेगी।

आज भाग्य 80% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

धनु राशि: लाभदायक सौदे सामने आएंगे

धनु राशि: लाभदायक सौदे सामने आएंगे

धनु राशि वालों के लिए आज का दिन मिलेजुले परिणाम देने वाला है। दिन की शुरुआत में कोई बड़ा या छोटा नुकसान होने की आशंका बन सकती है।किसी प्रियजन से अनबन हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आज आपकी आंखों के सामने लाभदायक सौदे सामने आएंगे, लेकिन कुछ न कर पाने का दुख भी रहेगा। कुछ दिनों से अटके आर्थिक मामले अपनी व्यावहारिकता के बल पर पूर्ण होंगे। अति आवश्यक कार्य शाम होने से पहले ही पूरा करने का प्रयास करें, उसके बाद परिस्थितियां हानिकारक बनने वाली हैं। घर में शांति रहेगी और परिजनों से भावनात्मक संबंध बने रहेंगे। शाम के समय विचलित करने वाला समाचार मिल सकता है। सेहत में थोड़ी नरमी रहेगी।

आज भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और सुबह-शाम शिव चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि: वाणी का प्रयोग सोच-समझकर करें

मकर राशि: वाणी का प्रयोग सोच-समझकर करें

मकर राशि वालों को आज घर और कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा। दिन के शुरुआती भाग में स्वास्थ्य में थोड़ी कमजोरी रह सकती है, जिससे दैनिक कार्यों में विलंब हो सकता है। आज घर और कार्यक्षेत्र में वाणी का प्रयोग सोच-समझकर करें, लापरवाही से बोली गई बातें सामने वाले को ठेस पहुंचाएंगी, जिससे किसी काम में रुकावट आ सकती है। कार्यक्षेत्र से धन की आमद व्यय की तुलना में बहुत धीमी रहेगी। परिवार में मामूली कहासुनी रहेगी। घर के सदस्य खुद को एक दूसरे से बेहतर दिखाने की कोशिश कर सकते हैं। गले से संबंधित रोग आपको परेशान कर सकते हैं।

आज भाग्य 72% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और रुद्राक्ष माला से महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

कुंभ राशि: परिजनों की सलाह काम आएगी

कुंभ राशि: परिजनों की सलाह काम आएगी

कुंभ राशि वालों के व्यक्तित्व का आज विकास होगा। समाज के वरिष्ठ लोगों से नए अनुभव सीखने को मिलेंगे। स्वभाव में थोड़ा अहंकार जरूर रहेगा, जिससे आप सबके साथ तालमेल नहीं बिठा पाएंगे। संतान की प्रगति में रुकावट आ सकती हैं। यही स्थिति कार्य व्यवसाय में भी बन सकती है, किसी बड़ी योजना की शुरुआत में लोगों के गलत मार्गदर्शन के कारण असमंजस की स्थिति बन सकती है। परिजनों की सलाह काम आएगी। दोपहर बाद किसी कार्य के संपन्न होने से धन की आमद होगी। आज लॉटरी सट्टे या अन्य जोखिम भरे कार्यों में निवेश करना निकट भविष्य में लाभदायक हो सकता है। अन्य कार्यों में भी निवेश कर सकते हैं। हड्डियों से संबंधित परेशानी या गिरने से चोट लगने का डर है।

आज भाग्य 92% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवजी की पूजा करें और कच्चे चावल में तिल मिलाकर दान करें।

मीन राशि: काम शुरू करने का अवसर मिलेगा

मीन राशि: काम शुरू करने का अवसर मिलेगा

मीन राशि वालों के लिए आज का दिन सफलतादायक है लेकिन किसी कारणवश आज के दिन शंकालु प्रवृत्ति रहेगी। ध्यान रखें कि ज्यादा सोचने के चक्कर में लाभ के अवसर भी हाथ से निकल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आज नई योजना पर काम शुरू करने का अवसर मिलेगा, पुराने अनुभवों से सीखकर काम करें, निकट भविष्य में तरक्की के योग बनेंगे। आज धन लाभ के आसार नहीं हैं फिर भी काम बन सकते हैं। कुछ समय के लिए परिवार का माहौल तनावपूर्ण हो सकता है। लेकिन आप अपनी सूझबूझ से स्थिति को संभाल भी लेंगे। नौकरीपेशा जातक महत्वपूर्ण कार्य की सफलता से प्रसन्न रहेंगे। व्यापारी वर्ग को आज थोड़े समय के लिए ही भविष्य संवारने का अवसर प्राप्त होगा। घरेलू वातावरण में आप पहले की तुलना में शांति का अनुभव करेंगे। सर्दी-जुकाम की शिकायत हो सकती है।

आज भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत करें और पूजा में शिवलिंग पर गंगाजल अर्पित करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page