Connect with us

धर्म-संस्कृति

Aaj Ka Rashifal 11 June 2022: कन्या राशि के जातकों को मिलेगा पुराने बिजनेस में अचानक धन लाभ, जानिए अन्य राशियों का हाल

खबर शेयर करें -

 Aaj Ka Rashifal 11 June 2022: आज 11 जून शनिवार का दिन के साथ ज्येष्ठ मास शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि प्रातः 5.46 तक रहेगी। उसके बाद द्वादशी तिथि लग रही है। आज का दिन सभी प्रकार के व्रत पूजन, आध्यात्मिक साधनाओं, तीर्थ यात्रा, उत्सव के लिए व अन्य शुभ काम करने के लिए, सभी महत्वपूर्ण व्यवसाय के लिए, भूमि भवन वाहन आदि खरीदने के लिए, विवाह, मुंडन, गृह प्रवेश आदि करने के लिए अत्यंत शुभ रहेगा। जानिए एस्ट्रोलॉजर लता शर्मा से राशि के अनुसार कैसा बीतेगा शनिवार का दिन।

मेष राशि (Aries Daily Horoscope)

आज का दिन सामान्य साबित होगा। आज के दिन के हिसाब से आर्थिक स्थिति काफी कमजोर रह सकती है। कार्यक्षेत्र में परेशानियां आएंगी और कार्यभार की अधिकता हो सकती है। अधिक तनाव और चिंता करने की आदत सेहत को नुकसान पहुंचा सकती है। व्यापारियों को कड़ी मेहनत करने पर फायदा हो सकता है। छात्रों को सफलता के नए अवसर मिल सकते हैं। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। परिवार में किसी की सेहत आज चिंता का विषय बन सकती है। दांपत्य के जीवन में कलह होने की संभावना है, क्रोध पर नियंत्रण रखें। प्रेम संबंधों के लिए दिन ठीक ठाक ही रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus Daily Horoscope)

आज आपका दिन सोच विचार में बेच सकता है। धन लाभ की स्थिति बन रही है और कारोबार भी अच्छा चलेगा। कार्यक्षेत्र में आज जो भी काम शुरू करेंगे, उसमें सफलता मिलने की संभावना है। ग्रहों की स्थिति आपके अनुकूल होने की वजह से आय में वृद्धि का योग भी बन रहा है। किसी बड़ी कंपनी में नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। छात्रों के लिए दिन फलदायी साबित हो सकता है। भाई बहनों में प्रेम की बढ़ोतरी होगी। परिवार का माहौल अच्छा होगा और परिजनों का सहयोग मिलेगा। सेहत को लेकर सावधानी बरतें। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए दिन सामान्य है, प्रेमी से लड़ाई झगड़ा न कर के परिस्थिति हल करने की कोशिश करें।

मिथुन राशि (Gemini Daily Horoscope)

आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा। आर्थिक रूप से आज दिन बेहद शुभ है। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेंगे, व्यापार में विस्तार की योजना बना सकते हैं। कमीशन लाभांश और रॉयल्टी से जुड़े लोगों के लिए आज दिन फायदेमंद हो सकता है। प्रॉपर्टी में पूंजी निवेश कर सकते है जो आगे जाकर लाभदायक रहेगी। छात्रों के लिए दिन आज उनके अनुकूल रहेगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। भाई बहनों के साथ समय आनंदपूर्वक रहेगा। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। प्रियजनों के साथ किसी यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए दिन आज काफी शुभ है।

कर्क राशि (Cancer Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रह सकता है। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी , लेकिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेंगे और आर्थिक लाभ भी मिलेगा। व्यापारियों के लिए कारोबार आज दिन मध्य रहेगा। पूंजी निवेश करने से पहले किसी विश्वास पात्र से राय लेने में बिल्कुल भी हिचकिचाहट न महसूस करें। छात्रों का आज पढ़ाई लिखाई में मन लगेगा। भाई बहनों से मनमुटाव बढ़ सकता है। आज आपका ज्यादातर समय परिवार के साथ बीत सकता है। परिवार और प्रियजनों के साथ समय बेहद आनंदपूर्वक बीतेगा। अविवाहितों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। प्रेम संबंधों के लिए दिन ठीक ठाक है।

सिंह राशि (Leo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में कार्यभार की अधिकता रहेंगी। दिनभर भागदौड़ में बीत सकता है। अनावश्यक खर्चों से बचने की कोशिश करें। व्यापारियों के लिए दिन तनाव से भरा रह सकताहै। क्रोध पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। कारोबार से जुड़ी यात्रा का तुरंत फल नहीं मिलेंगे। शारीरिक एवं मानसिक थकान का अनुभव कर सकते हैं। छात्रों के लिए दिन सामान्य है। दोस्तों के साथ समय हँसी मजाक में बीतेगा। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। परिवार का माहौल अच्छा रहेगा। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। अविवाहितों को विदेश से रिश्ता आ सकता है। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है।

कन्या राशि (Virgo Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य से बेहतर हो सकता है। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेंगी कड़ी मेहनत करने पर ही फल की प्राप्ति होगी। कोई पुरानी बिज़नेस डील अचानक से लाभ दे सकती है। व्यापार की दृष्टि से यहाँ से पूंजी निवेश करेंगे। वहाँ से सफलता मिलने की संभावना है।क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, वरना विवाद होने की संभावना है। परिजनों से भी कलह हो सकता है। सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे परेशानी हो सकती है। छात्रों के लिए दिन मुश्किल भरा रह सकता है। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। परिवार के साथ वाद विवाद में पड़ सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए दिन शुभ रहे।

तुला राशि (Libra Daily Horoscope)

आज का दिन अच्छा रहेगा।आर्थिक योजनाओं पर पूंजी निवेश कर सकते हैं जो आगे चलकर फ़ायदेमंद साबित होंगे। शेयर बाजार, सट्टा बाजार, पर पैसा लगाना उम्मीद से ज्यादा फायदेमंद रहेगा। व्यापारी वर्ग पूंजी निवेश करने से पहले किसी की सलाह जरूर लें। मीडिया, पत्रकारिता से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। छात्रों का मन पढ़ने लिखने में लगेगा भविष्य से जुड़ी योजनाओं पर विचार करेंगे। भाई बहनों से छुटपुट बात पर मनमुटाव हो सकता है। पुराने मित्रों से मुलाकात की संभावना है। घर में मेहमानों का आगमन हो सकता है। पारिवारिक जीवन बेहतर रहेगा। जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें। प्रेम संबंधों में अनबन हो सकती है।

वृश्चिक राशि (Scorpio Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए बहुत ही उत्तम रहने वाला है।आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपनी मधुर वाणी से सबका मन जीत लेंगे कार्य समय पर पूर्ण होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। खर्चों की अधिकता रहेंगी। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा है कोई नया मौका मिल सकता है। छात्रों की परीक्षा का परिणाम सकारात्मक फल लाएगा।मित्रों के साथ कहीं दूर घूमने जाने का प्रोग्राम बन सकता है। घर परिवार में सुख शांति रहेंगी। जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों में तनाव रह सकता है।

धनु राशि (Sagittarius Daily Horoscope)

आज का दिन सामान्य रहेगा।कार्यक्षेत्र में नया उछाल आ सकता है, जिम्मेदारी भरा पद प्राप्त होगा।व्यापारिक योजनाओं का लाभ प्राप्त होगा धन लाभ के योग बन रहे हैं। विवादास्पद मामलों से दूर रहे अन्यथा आप की छवि धूमिल हो सकती है। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं दूर होगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा। छात्रों के लिए समय अच्छा है मनपसंद को ज्वाइन कर सकते हैं। भाई बहनों का सहयोग प्राप्त होगा। दोस्तों के साथ समय हँसी मजाक में बीतेगा। दांपत्य जीवन में सुख शांति रहेगी। प्रेम संबंधों के लिए दिन खास है अब उसी समझदारी में बढ़ोतरी होगी।

मकर राशि (Capricorn Daily Horoscope)

आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा, और शुभ फल मिलने की संभावना है।अच्छी स्थिति में मजबूती आएगी। धन लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में प्रगतिशील और बड़े बदलाव करेंगे अधिकारियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। मान सम्मान की प्राप्ति होगी। व्यापारिक क्षेत्र में कड़ी मेहनत के चलते बड़ा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों का स्थान परिवर्तन हो सकता है। भूमि, भवन आदि खरीदने पर विचार कर सकते हैं। छात्रों का दिन उनके अनुकूल रहेगा। रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है समाज में नाम सम्मान बढ़ सकता है। परिवार में हर्षोल्लास रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा है साथ में समय बिता सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius Daily Horoscope)

आज का दिन आपके लिए सामान्य से बेहतर रह सकता है।आज जो भी काम हाथ में लेंगे उसे सफलतापूर्वक पूरा करेंगे।आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी धन लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में आपकी वाक् पटुता, वह हास परिहास की आदत सबका मन जीत लेंगी। बिज़नेस में सफलता प्राप्त होगी। छात्रों को नए कार्यों के बेहतर विकल्प प्राप्त होंगे। भाई बहनों व प्रियजनों के साथ कही घूमने जाने का प्रोग्राम बन सकता है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा घर पर रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहेगा। दांपत्य जीवन में चल रहे तनाव दूर होंगे आपसी प्रेम बढ़ेगा। प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा है।

मीन राशि (Pisces Daily Horoscope)

आज का दिन बहुत ही सकारात्मक फल लेकर आ रहा है, पूरे दिन आप आज सकारात्मकता का अनुभव करेंगे।आपके पराक्रम में वृद्धि होगी ।करियर में बदलाव करने की सोच रहे है तो यह समय अच्छा है बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे। व्यापारिक स्थिति ठीक रहेगी बेहतर विकल्प प्राप्त होंगे आय के दिन स्रोत बनेंगे। लेखन, साहित्य से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल है समाज में मान सम्मान की प्राप्ति होगी। आज आपका झुकाव आध्यात्मिक गतिविधियों की ओर रहेगा। अविवाहितों को नए शादी के लिए प्रस्ताव आ सकते हैं। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा। दांपत्य जीवन मधुरता रहेगी जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा।प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page