Connect with us

उत्तराखण्ड

हवा में लटकी बस, 28 यात्रियों की जान पर बनी

खबर शेयर करें -

देहरादून : मसूरी के निकट ब्रेक फेल होने से टूरिस्ट बस का अगला हिस्सा पैराफिट तोड़कर हवा में लटक गया। गनीमत रही कि बस खाई में नहीं गिरी, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। मसूरी के कोतवाल गिरीश चंद शर्मा ने बताया कि टूरिस्ट बस मुजफ्फरनगर से मसूरी आ रही थी। बस में 28 सवारियां थीं।

लाइब्रेरी व किंगरेक के बीच थापा टेरेस के निकट बस के ब्रेक फेल हो गए। बस चालक ने बचाव करने की कोशिश, लेकिन बस का अगला हिस्सा पैराफिट तोड़कर सड़क से बाहर चला गया। किसी तरह सवारियों को नीचे उतारकर सुरक्षित गंतव्य तक पहुंचाया गया। हादसे के बाद सड़क पर लंबा जाम लग गया।

यमुनोत्री जा रहा यात्री वाहन सड़क पर पलटा

वहीं तीर्थयात्रियों को यमुनोत्री धाम ले जा रहा वाहन मसूरी-चकराता राष्ट्रीय राजमार्ग पर अनियंत्रित होकर पलट गया। गनीमत यह रही कि वाहन में सवार किसी भी यात्री को चोट नहीं आई है। वाहन में चालक सहित 14 लोग सवार थे।

हादसा गुरुवार को यमुना ब्रिज से तीन किलोमीटर पहले गस्ती बैंड के पास हुआ। इस दौरान करीब एक घंटे से अधिक समय तक वाहनों की आवाजाही बंद रही, जिससे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। कैम्पटी थाना पुलिस ने स्थानीय निवासियों व राहगीरों की मदद से वाहन को सीधा किया। जिसके बाद सभी सवारियां आगे की यात्रा के लिए रवाना हुईं।

कार खाई में गिरने से तीन घायल

उत्तरकाशी से देहरादून आ रही कार मसूरी टिहरी बाईपास मोटर मार्ग पर मंकी हिल के समीप खाई में जा गिरी, जिसमें दंपती समेत तीन लोग सवार थे। तीनों को मामूली चोटें आई हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी से देहरादून आ रही कार वाइनवर्ग एलन स्कूल के नीचे मसूरी टिहरी बाईपास मोटर मार्ग पर मंकी हिल के पास अनियंत्रित होकर लगभग 25 मीटर खाई में जा गिरी।

कार में तीन लोग सवार थे, जिन्हें मामूली चोटें आई हैं। पुलिस ने तीनों को खाई से निकाला और उपजिला चिकित्सालय लंढौर ले जाया गया। जहां उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया। कार रोशन नौटियाल निवासी मुखेम जिला टिहरी गढ़वाल चला रहे थे। उनके अलावा प्रेमनगर देहरादून निवासी गैंणानंद और उनकी सरला देवी भी कार में सवार थे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page