Connect with us
मैदानी इलाकों में लोग मौसम बदलने का इंतजार कर रहे हैं, यह इंतजार अगले हफ्ते तक खत्म हो सकता है।

Weather

उत्तराखंड के 6 जिलों की मुश्किलें बढ़ाएगा मौसम, चारधाम यात्रा के दौरान सावधान रहें

खबर शेयर करें -

मैदानी इलाकों में इन दिनों चिलचिलाती गर्मी पड़ रही है। दोपहर के वक्त बाजारों में सन्नाटा पसर जाता है। गर्मी से राहत पाने के सारे जतन फेल साबित हो रहे हैं। इस बीच मौसम विभाग ने एक राहत भरी सूचना दी है। उत्तराखंड के छह जिलों में शनिवार को बारिश के आसार हैं। अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।

मौसम विभाग की ओर से इसे लेकर पूर्वानुमान जारी किया गया है। इसके अनुसार आज उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा जिले के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश के साथ तेज गर्जना और बिजली चमकने के आसार हैं। मैदानी इलाकों में लोग मौसम में बदलाव होने का इंतजार कर रहे हैं, यह इंतजार अगले हफ्ते तक खत्म हो सकता है।

इस दौरान प्रदेशभर में बारिश की संभावना है। रविवार को भी गर्मी से राहत मिलने की संभावना कम ही है। प्रदेशभर में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। आज जिन जिलों में मौसम खराब रहेगा, उनमें से तीन जिले चारधाम यात्रा का केंद्र हैं। बारिश के चलते यात्रा पर आने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

बारिश के चलते भूस्खलन और रोड ब्लॉक की घटनाएं हो सकती हैं। ऐसे में यात्रियों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। यात्रियों को मौसम से जुड़ी जानकारी लेने के बाद ही यात्रा जारी रखने को कहा गया है। आगामी 22 मई और उसके बाद मौसम विभाग की ओर से बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान का पूर्वानुमान भी जारी किया गया है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page