Connect with us

उत्तराखण्ड

प्रदेश में 1700 कॉन्स्टेबल की भर्ती प्रक्रिया गतिमान, मुख्यमंत्री ने किया IRB-2 के प्रशासनिक भवन का लोकार्पण

खबर शेयर करें -

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश में 17 सौ कांस्टेबल की भर्ती प्रक्रिया गतिमान है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चार धाम यात्रा के चलते पूरे देश से श्रद्धालु आते हैं, ऐसे में वह यहां पुलिस की अच्छी छवि लेकर जाएं, ऐसी कोशिश होनी चाहिए।

सीएम ने आज सुद्धोवाला स्थित IRB-2 के प्रशासनिक भवन का लोकार्पण एवं द्वितीय चरण के भवनों का शिलान्यास पर यह बात कही। इस दौरान उन्होंने विभागों एवं कार्यदाई संस्थाओं को निर्माण कार्यों की गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि चार धाम यात्रा में पुलिस की भूमिका बेहद अहम है। देश-दुनिया से आने वाले श्रद्धालु देवभूमि से अच्छा संदेश लेकर जाएं यह हम सब की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड पर्यटन प्रदेश है और उत्तराखण्ड पुलिस हमारी ब्रांड एंबेसडर है। उन्होंने कहा कि बीते 2 सालों में कोराेना के कारण यात्रा नहीं चल पाई है। ऐसे में इस बार यात्रा पर आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या कई गुना बढ़ गई है। चारधाम यात्रा हमारे लिए चुनौती है लेकिन इसे सुव्यवस्थित करने के लिए हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं। चारधाम यात्रा को लेकर सरकार लगातार मॉनिटरिंग कर रही है। बीते कुछ समय में चारधाम यात्रा में जितनी भी घटनाएं हुई हैं, वह यात्रा में अव्यवस्था एवं भगदड़ मचने से नहीं बल्कि अन्य स्वास्थ्यगत कारणों से हुई है।

मुख्यमंत्री ने यात्रा पर आने वाले नौजवानों से अनुरोध किया है कि नौजवान पहले बुजुर्ग एवं महिलाओं को दर्शन करने का मौका दें। मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस विभाग नियमों का कड़ाई से पालन कराए और अतिरिक्त सावधानी बरतें।उन्होंने कहा कि स्मार्ट पुलिसिंग के लिए तकनीक का अधिक से अधिक इस्तेमाल करें। SOG, STF, साइबर सेल जैसे अलग-अलग शाखाओं में काम करने वाले पुलिसकर्मियों की स्पेशल ट्रेनिंग कराई जाए।मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि कोविड काल में काम करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मान राशि दी जा चुकी है। प्रदेश में 1700 कॉन्स्टेबल की भर्ती प्रक्रिया गतिमान है और आगे भी IRB 3 के गैरसैंण में गठन के लिए जो प्रस्ताव आया है, सरकार उसका परीक्षण करवाएगी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page