Connect with us
vacancies in Indian Postal Department भारतीय डाक विभाग में निकले 30041 पद, हाईस्कूल पास भी करें 25 अगस्त तक करें आवेदन

नौकरी

उत्तराखंड के युवा ध्यान दें, डाक विभाग में निकली 30041 भर्तियां, हाईस्कूल पास करें अप्लाई

खबर शेयर करें -

देहरादून: उत्तराखंड में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका आया है। क़ई युवाओं के पास ज़्यादा डिग्री नहीं होती, वे अक्सर बारहवीं या ग्रेजुएशन पास होते हैं। ऐसे में उनके लिए यह नौकरी पर्फेक्ट है क्योंकि इस नौकरी में एजुकेशनल क्वालीफिकेशन केवल हाई स्कूल की मांगी जा रही है।

यह भर्तियां निकाली हैं भारतीय डाक विभाग ने।जी हाँ, भारतीय डाक विभाग ने हजारों पदों पर भर्ती निकाली है। ये भर्ती विभाग ने उत्तराखण्ड सहित देश के विभिन्न राज्यों के लिए ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस), ब्रांच पोस्टमार्टम मास्टर एवं असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर के पद निकाली है। नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 30,041 पदों पर भर्ती होगी।

इन पदों के लिए अलग से कोई भी लिखित परीक्षा या इंटरव्यू नहीं होगा। इन पदों के लिए 18 से 40 वर्ष की उम्र के लोग आवेदन कर सकते हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार,भारतीय डाक विभाग की इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का हाईस्कूल उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। इसके अलावा अभ्यर्थियों का चयन भी हाईस्कूल में हासिल मार्क्स के आधार पर ही किया जाएगा।

चयनित अभ्यर्थियों के वेतन की बात करें तो ब्रांच पोस्ट मास्ट कैटेगिरी के कैंडिडेट्स को 12 हजार से 29,380 तक वेतन मिलेगा, जबकि असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर/ GDS कैटेगिरी के कैंडिडेट्स को 10 हजार से 24,470 तक सैलरी मिलेगी। उत्तराखण्ड में 519 पदों पर भर्ती होगी। अप्लाई करने की अंतिम तारीख 23 अगस्त है। अधिक जानकारी के लिए डाक विभाग की वेबसाइट www.indiapostgdsonline.gov.in या indiapost.gov.in पर जा सकते हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in नौकरी

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page