Connect with us

उत्तराखण्ड

उत्तराखंड चुनाव 2022: जानिए भाजपा कब जारी कर सकती है प्रत्याशियों की पहली सूची, कई सीटों पर दिक्कत

खबर शेयर करें -

 देहरादून। Uttarakhand Election 2022 उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए सभी 70 सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने मंथन शुरू कर दिया है। रविवार देर शाम प्रदेश भाजपा की ओर से तैयार दावेदारों का पैनल दिल्ली में पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को सौंप दिया गया। सूत्रों के अनुसार देर रात तक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष समेत अन्य नेताओं के साथ पैनल के संबंध में चर्चा जारी रही। माना जा रहा कि भाजपा के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की 19 जनवरी को प्रस्तावित बैठक में उत्तराखंड के पैनल पर चर्चा होगी और इसी दिन प्रत्याशियों की पहली सूची जारी किए जाने की संभावना है।

भाजपा ने सभी जिलों से लिए गए फीडबैक के आधार पर विधानसभा की 70 सीटों का पैनल तैयार किया है। शनिवार को भाजपा की प्रदेश चुनाव समिति की देहरादून में हुई बैठक में दावेदारों के पैनल को अंतिम रूप दिया गया। रविवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक व प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय ने दिल्ली पहुंचकर शाम को यह पैनल केंद्रीय नेतृत्व को सौंपा।

सूत्रों ने बताया कि दावेदारों के संबंध में देर रात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री एवं प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रल्हाद जोशी, सह चुनाव प्रभारी सरदार आरपी सिंह व लाकेट चटर्जी, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा समेत अन्य नेताओं के साथ विमर्श किया गया।

सूत्रों ने बताया कि राज्य में विधानसभा की ढाई दर्जन सीटों पर प्रत्याशी चयन को लेकर कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन अन्य सीटों पर कई कारक सामने हैं। ऐसे में पार्टी का राष्ट्रीय नेतृत्व चाहता है कि टिकट वितरण से पहले सभी किंतु-परंतु दूर कर लिए जाएं। इसी के दृष्टिगत दिल्ली में दावेदारों के पैनल पर मंथन हो रहा है, ताकि मजबूती के साथ पैनल को पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक में रखा जाए। उम्मीद व्यक्त की जा रही है कि इसी दिन प्रत्याशियों की पहली सूची राष्ट्रीय नेतृत्व जारी कर सकता है। दूसरी सूची 21 से 25 जनवरी के बीच संभावित है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page