Connect with us

उत्तराखण्ड

साजिश का खुलासा- उत्तराखण्ड के कैबिनेट मंत्री की हत्या के लिए 20 लाख में तय हुआ था सौदा, साजिशकर्ता समेत चार गिरफ्तार, हल्द्वानी जेल में बना था प्लान

खबर शेयर करें -

रुद्रपुर। उत्तराखण्ड के कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने वाले मास्टरमाइंड सहित चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी हीरा सिंह ने मंत्री की हत्या कराने के लिए 20 लाख की सुपारी दी थी, जिसमें से हीरा सिंह ने पांच लाख सत्तर हजार रुपए एडवांस भी दिए थे। आरोपियों से पुलिस ने दो लाख सत्तर हजार रुपए बरामद किए हैं। वहीं, पूरे मामले में डीआईजी सेंथिल अबुदई कृष्णराज डी का कहना है कि मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है और जल्द ही डिटेल जानकारी सामने आएगी। कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या के लिए दी गई सुपारी की रकम से दो लाख सत्तर हजार और एक कार भी बरामद हुई है।

दरअसल कोतवाली पुलिस को भाजपा कार्यकर्ता उमा शंकर द्विवेदी ने तहरीर देकर बताया था कि सितारगंज निवासी हीरा सिंह ने अपने साथी के साथ मिलकर जेल में ही कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या करने की योजना बनाई है। मामले में कोतवाली पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर कई टीमों का गठन किया। जांच के दौरान टीम को कई अहम सुराग हाथ लगे, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी हीरा सिंह, सतनाम सिंह उर्फ सत्ता, हरभजन सिंह और मो. अजीज उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार किया। आरोपी अजीज उर्फ गुड्डू के पास से सुपारी की रकम से 2.70 लाख रुपए बरामद किए हैं। कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश रचने वाले मास्टरमाइंड हीरा सिंह ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसे शक था कि उसके मिट्टी का कारोबार और गेहूं चोरी के मामले में उसे जेल भिजवाने के पीछे सौरभ बहुगुणा का हाथ है। उसने ठान ली थी कि वो कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा को नुकसान पहुंचाकर ही दम लेगा। जेल में रहने के दौरान उसकी मुलाकात एनडीपीएस एक्ट में बंद सतनाम सिंह उर्फ सत्ता से हुई। यहां दोनों ने मिलकर सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश को रचा।

ब्याज पर पैसे लेकर दी 20 लाख की सुपारी
अपनी जमानत के बाद जेल से बाहर आया मास्टरमाइंड हीरा सिंह अपने प्लान को कामयाब करने के लिए बदमाश हरभजन और अजीज उर्फ गुड्डू से मिला। उसने इन दोनों को सौरभ बहुगुणा की हत्या के लिए 20 लाख की सुपारी दी थी। 20 लाख में से 5 लाख 70 हजार की रकम बदमाशों को एडवांस दी गई थी, जिसमें से हीरा सिंह ने चार लाख रुपए ब्याज पर लिए थे। हल्द्वानी जेल में एक बैरक में बंद थे हीरा और सतनामरू बता दें कि मास्टरमाइंड हीरा सिंह 13 अप्रैल को सरकारी खेत से गेहूं चोरी के मामले में जेल गया था। जहां पहले से एनडीपीएस एक्ट में जेल में बंद सतनाम सिंह से उसकी मुलाकात हुई। सतनाम 21 अक्टूबर से जेल में बंद था। सूत्रों के मुताबिक, दोनों आरोपी एक ही बैरक में रह रहे थे। जहां पर हीरा सिंह ने सतनाम के साथ मिल कर हत्या की साजिश रची।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page