Connect with us

अल्मोड़ा

पति-पत्नी ने ही घर में सेंध लगा 14 लाख के आभूषण चुराये, पति गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

रानीखेत से विशेष संवाददाता सतीश जोशी

पर्यटक नगरी के गांधी चौक निवासी व्यापारी मनोज अग्रवाल के घर से 14 लाख के आभूषण चोरी करने वाले दंपति को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक मजिस्ट्रेट रानीखेत की अदालत में पेश किया। इसके पश्चात कोर्ट ने चोरी में लिप्त पति को अल्मोड़ा जेल भेज भेजने के आदेश दिये।

अभियुक्त की पत्नी अलिशा सिद्धीकी को गर्भवती होने के कारण हाईकोर्ट ने उसकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी।ज्ञात हो कि विगत 6 मार्च को नगर के गांधी चौक निवासी मंजु अग्रवाल पत्नी मनोज अग्रवाल ने स्थानीय कैंट कालोनी निवासी अलीशा पत्नी अकील सिद्दीकी पर उनके घर से लगभग 14 लाख के जेवरात व पीली धातु चोरी किये जाने के सम्बन्ध में कोतवाली में तहरीर दी थी। तहरीर में मंजू अग्रवाल ने घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फ़ुटेज के आधार पर अलीशा सिद्दीकी पर संदेह व्यक्त किया था।

फुटेज में भी उनकी गैर मौजूदगी में अलीशा सिद्दीकी कमरे में आती दिखाई दे रही थी। पुलिस को एकत्र साक्ष्यों एवं लिए गए बयानों के आधार पर नामजद दोनों अभियुक्तगण अलीशा सिद्दीकी व उसके पति अकील सिद्दीकी की उक्त चोरी की घटना में लिप्तता पायी गयी। जिनको आधार मानते हुए पुलिस ने अभियुक्ता अलीशा सिद्दीकी को धारा 41 (क) सीआरपीसी का नोटिस तामिल कराया व अभियुक्ता अलीशा की निशानदेही पर 90 ग्राम पीली धातु का चौकोर टुकड़ा भी बरामद कर लिया। अभियुक्ता के पति अकील सिद्दीकी की निशानदेही पर 1 छोटी पीली धातु की नथ व 2 पीली धातु के कान के टाप्स बरामद होने पर अभियुक्त अकील सिद्दीकी को भी कोतवाली पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर पंजीकृत एफआईआर में आवश्यक कार्यवाही की गयी। अब-तक लगभग 7 लाख कीमत के जेवरात व पीली धातु बरामद हो गई है।

कोतवाली पुलिस के अनुसार नगर निवासी एक सुनार की भूमिका भी इस मामले में लिप्त पाई गई है। साक्ष्य संकलन कर अन्य बरामदी के प्रयास भी किये जा रहे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in अल्मोड़ा

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page