Connect with us

others

अल्मोड़ा में आपदा जैसे हालात, तत्काल कदम उठाए प्रशासन: भुवन जोशी

खबर शेयर करें -

अल्मोड़ा। यहां लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए आपदा बन कर सामने आई है। सामाजिक कार्यकर्ता भुवन जोशी ने प्रशासन से तत्काल ठोस कदम उठाने की मांग की है।

जनपद में बारिश से लगातार हो रही हानि पर आम आदमी पार्टी से जुड़े सामाजिक कार्यकर्ता भुवन चंद्र जोशी ने गहरी चिंता जताई है। उन्होंने जनपद में अब तक ध्वस्त हो चुके 21 मकानों के प्रभावितों को तत्काल मुआवजा देने और वैकल्पिक व्यवस्था करने की माँग की है। उन्होंने अल्मोड़ा के खत्याड़ी व रानीधारा क्षेत्र में आवासीय भवनों को मलबे व पानी से हो रहे खतरे पर गहरी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि वर्षा के दौरान भी प्रशासन द्वारा बहुत कुछ किया जा सकता है। उन्होेंने नगरपालिका और जिला प्रशासन से वर्षाकाल में विभागों की लेटलतीफ के कारण रानीधारा क्षेत्र के लोगो को भयमुक्त करने के लिए तत्काल कोई वैकल्पिक व्यवस्था करनी चाहिए। जिस प्रकार लोगो के घरों में पानी और मालवा धुस रहा है उससे कभी भी कोई बड़ी दुर्दटना होने की संभावना बनी हुई है।

वर्तमान में लगभग एक सप्ताह से हो रही वर्षा के कारण अभी रानीधारा सड़क में कोई ठोस कार्य संभव नहीं है पर प्रशासन किसी बड़ी अनहोनी से बचने के लिए ज्यादा दिक्क़त वाली जगहों को चिन्हित कर उन जगह पर कोई वैकल्पिक व्यवस्था कर वर्षा काल में हो सकने वाली किसी भी अनहोनी से रानीधारा रोड के आसपास के लोगो को सुरक्षा दे किसी भी प्रकार की आपदा से बचा सकती है, उन्होंने कहाँ की अनेक सामाजिक संगठन और क्षेत्र के लोग लगातार भारी बारिश के बावजूद पिछले दो सप्ताह से अधिक समय से धरने पर बैठे है पर समस्या जस की तस बनी हुई है उन्होंने सड़क पर बने गड़्डे भरने और जमा पानी को मोटे पाईपों से कलमठों में शिफ्ट करने की मांग की। उन्होंने कहा कि नगरपालिका, लोक निर्माण विभाग आदि विभागों की लापरवाही के कारण आज रानीधारा क्षेत्र के आवासों में रहने वाले लोगों को भारी समस्या से जूझना पड़ रहा है। घरों में लगातार पानी आने, पिटों के भरने से लोग परेशान है। उन्होंने कहा की अगर नगर पालिका कार्यदाई संस्था और जिला प्रशासन ऐसे समय में भी मूक दर्शक बने रहें तो अगर बारिश के कारण कोई घटना घटती है तो इसकी पूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन और कार्यदाई संस्था और नगर पालिका की होंगी ¡

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in others

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page