Connect with us
27 नवंबर को हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर को छोड़ सभी जिलों में बारिश हो सकती है। इसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।

Weather

उत्तराखंड के 11 जिलों में बारिश की चेतावनी, अब कड़ाके की ठंड के लिए तैयार रहिए

खबर शेयर करें -

उत्तराखंड में मौसम फिर बदलाव की ओर है। आप भी कड़ाके की ठंड के स्वागत के लिए तैयार हो जाइए। मौसम विभाग के अनुसार 27 नवंबर को बारिश होने के साथ तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जाएगी। जिसके चलते पर्वतीय व मैदानी इलाकों में अचानक ठंड बढ़ेगी। अगले हफ्ते से प्रदेशभर में मौसम बदलेगा।

मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि 27 नवंबर को हरिद्वार और ऊधमसिंहनगर को छोड़ सभी जिलों में बारिश हो सकती है। इसे देखते हुए येलो अलर्ट जारी किया गया है। तापमान में गिरावट आने से ठंड अचानक बढ़ेगी। 27 नवंबर के बाद तापमान में तेजी से गिरावट आएगी। जिसका असर पर्वतीय व मैदानी इलाकों में ठंड में बढ़ोतरी के रूप में देखने को मिलेगा।

27 नवंबर को जिन जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उनमें उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत और नैनीताल जैसे जिले शामिल हैं। केंद्र ने चेतावनी दी है कि इन जिलों में कहीं-कहीं ओलावृष्टि व बिजली भी गिर सकती है। ऐसे में पशुओं को खुले स्थानों पर न बांधें।

इन दिनों मौसम में परिवर्तन के साथ दिन-रात के तापमान में भी अंतर दर्ज किया जा रहा है। दिन में धूप खिल रही है, जबकि सुबह और शाम ठंड का असर बरकरार है। इससे बच्चों व बुजुर्गों का स्वास्थ्य बिगड़ रहा है। अस्पतालों में मरीजों की भीड़ लगी है। बदलते मौसम में आप भी स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page