Connect with us

राजनीति

ओपिनियन पोल 2024: उत्तराखंड में पांचों सीटों पर कमल, 18 राज्यों के 402 में से भाजपा और सहयोगियों को 302 सीट

खबर शेयर करें -

नई दिल्ली। न्यूज़ इंडिया के ओपिनियन पोल में भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दलों को 402 में से 302 सीट मिलने जा रही हैं। लोकसभा की कुल 543 सीटों में से 402 सीटों पर ओपिनियन पोल का यह आंकड़ा का न्यूज़ 18 इंडिया के ओपिनियन पोल में सामने आया है। ओपिनियन पोल के मुताबिक 402 सीटों में से इंडि गठबंधन को 73 और अन्य को 27 सीट मिलने का अनुमान बताया जा रहा है। ओपिनियन पोल के मुताबिक झारखंड में भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दलों को 14 सीट मिलने जा रही हैं जबकि आंध्र प्रदेश में 25 सीट मिलने जा रही हैं।

न्यूज़ 18 इंडिया के ओपिनियन पोल में शुरुआती तौर पर 402 सीटों का अनुमान सामने लाया गया है। उत्तर प्रदेश और बिहार में एनडीए को बंपर जीत का दावा बताया जा रहा है और आंध्र प्रदेश में भी भारतीय जनता पार्टी और सहयोगी दल 25 में से 18 सीट जीतकर सबसे बड़े दल के रूप में सामने आ रहे हैं। 13 राज्यों के सर्वे में अन्य को 27 सीटों का अनुमान है।

ओपिनियन पोल में जो बात सबसे महत्वपूर्ण सामने आ रही है उसके मुताबिक मध्य प्रदेश, राजस्थान में इंडी गठबंधन का सफाया बताया जा रहा है जहां इंडि गठबंधन को एक भी लोकसभा सीट मिलती नहीं दिख रही है। कर्नाटक की 28 में से 25 सिम एनडीए को मिलने का अनुमान बताए जा रहा है जबकि इंडि गठबंधन को यहां केवल तीन सीट मिलने का अनुमान जताया गया है।

राजस्थान में इंडि गठबंधन को कोई भी सीट नहीं मिलने और एनडीए को 61 पर्सेंट वोट मिलने का अनुमान सामने है। असम के ओपिनियन पोल में 14 में से 12 सीट एनडीए को मिलने का अनुमान बताया गया है असम में इंडि गठबंधन का सफाया होने के आसार हैं।

उत्तराखंड में NDA की बल्ले! ओपिनियन पोल में 5 सीटों पर मिल रही जीत, कांग्रेस का नहीं खुला खाता

ओपिनियन पोल के अनुसार उत्तराखंड में लोकसभा की 5 सीटों हरिद्वार, पौढ़ी, टिहरी, अल्मोड़ा, ऊधम सिंह नगर (नैनीताल) पर एनडीए को जीत मिलती दिख रही है. न्यूज़ 18 के महासर्वे के अनुसार उत्तराखंड में एनडीए को 5 सीटों पर सफलता मिलने का अनुमान है. INDI गठबंधन के खाते में एक भी सीट नहीं जाती दिख रही है.

न्यूज़ 18 के महासर्वे के अनुसार उत्तरखंड में बीजेपी को 5 सीटों पर जीत मिलती दिख रही है.

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर न्यूज़ 18 नेटवर्क की तरफ से ओपिनियन पोल किया गया है. इस ओपिनियन पोल के अनुसार उत्तराखंड में लोकसभा की 5 सीटों हरिद्वार, पौढ़ी, टिहरी, अल्मोड़ा, ऊधम सिंह नगर (नैनीताल) पर एनडीए को जीत मिलती दिख रही है. न्यूज़ 18 के महासर्वे के अनुसार उत्तराखंड में एनडीए को 5 सीटों पर सफलता मिलने का अनुमान है. INDI गठबंधन के खाते में एक भी सीट नहीं जाती दिख रही है.वहीं बात करें वोटिंग प्रतिशत की तो न्यूज़ 18 के ओपिनियन पोल के अनुसार उत्तरखंड में एनडीए को 62 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान जताया जा रही है. वहीं INDI गठबंधन को 30 प्रतिशत वोट जबकि अन्य को 8 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना दिख रही है. बता दें, लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों की बुधवार को दूसरी सूची में उत्तराखंड की दो शेष संसदीय सीटों हरिद्वार और गढ़वाल (पौड़ी) के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए गए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत हरिद्वार से और पूर्व राज्यसभा सदस्य और पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी गढ़वाल (पौड़ी) से चुनाव लड़ेंगे.

दरअसल न्यूज 18 नेटवर्क ने अपने मेगा ओपिनियन पोल कराया है जो कि देश के अलग-अलग हिस्सों में व्यापक तरीके से कराया गया है. इस ओपिनियन पोल के जरिये मतदाताओं के नब्ज को टटोलने और उनका मूड भांपने की की कोशिश की गई है. इस कोशिश में बिहार से इस बार भी चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं. इस मेगा ओपिनियन पोल में देश के 21 राज्यों के आंकड़े जुटाए गए।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राजनीति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page