Connect with us
ODI World Cup 2023 : आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए पाकिस्तानी टीम को वीजा जारी हो गया है। बाबर आजम की कप्तानी में पूरी टीम बुधवार को भारत आ जाएगी। टीम पूरी तरह से तैयार नजर आ रही है।

खेल

ODI World Cup 2023 : भारत आने से पहले बाबर आजम ने कह दी ऐसी बात

खबर शेयर करें -

ICC World Cup 2023 Pakistan Captian Babar Azam says going to India with high morale : आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का मंच सज गया है। टीमों का भारत आना शुरू हो गया है। क्रिकेट के सबसे बड़े मुकाबले इस दौरान देखने के लिए मिलेंगे। इस बीच पाकिस्तानी क्रिकेट टीम भी भारत आने के लिए तैयार है। साल 2016 के बाद पहली बार पाकिस्तानी क्रिकेट टीम भारत आ रही है, उस साल भारत में टी20 विश्व कप हुआ था, लेकिन इसके बाद अब पाकिस्तानी टीम बाबर आजम की कप्तानी में भारत आने के लिए तैयार है। हालांकि पीसीबी ने इस दौरान शिकायत की थी कि उनकी टीम को वीजा देरी से दिया गया। लेकिन सोमवार शाम को खबर आई कि वीजा जारी कर दिया गया है। पता चला है कि पाकिस्तानी टीम बुधवार सुबह हैदराबाद के लिए उड़ान भरेगी। इस बीच भारत आने से पहले पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने मीडिया से बात की और अपनी बात रखी।

भारत आने से पहले आत्मविश्वास से भरे नजर आए बाबर आजम 

बाबर आजम जब मीडिया से रू​बरू हुए तो उनका आत्मविश्वास देखने लायक था। लाहौर में बाबर आजम ने कहा कि एक टीम के रूप में हमारा मनोबल बहुत ऊंचा है। हम आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि अपना सर्वश्रेष्ठ खेलने की कोशिश करेंगे। उन्होंने पाकिस्तानी अवाम से अपील भी की कि वे उनके लिए दुआ करें। एशिया कप 2023 में पाकिस्तानी टीम को कई बार बुरी तरह से मुंह की खानी पड़ी। इसको लेकर बाबर आजम ने कहा कि इस हार से टीम को सीखने में मदद मिली है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि हम एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके, लेकिन हमने इससे सीखा। हम सिर्फ अपनी गलतियां नहीं बताते, बल्कि हम अपनी कमजोरियों पर काम करें, इस पर भी बात करते हैं। बाबर आजम ने कहा कि एशिया कप के लिए टीम की रणनीति अलग थी, लेकिन विश्व कप में हम अलग रणनीति के साथ मैदान में उतरेंगे। उन्होंने कहा कि भारत में कंडीशन अलग तरह की होंगी। हम उस पर नजर रखेंगे और जो भी पाकिस्तान के लिए सबसे अच्छा होगा, हम उसी तैयारी के साथ मैच में उतरेंगे।

पाकिस्तान ने साल 1992 में इमरान खान की कप्तानी में जीता था विश्व कप का खिताब 
पाकिस्तानी टीम ने अब तक केवल एक ही बार वनडे विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है। साल 1992 में इमरान खान की कप्तानी में विश्व कप की ट्रॉफी जीती थी। तब पाकिस्तानी टीम ने फाइनल में इंग्लैंड को हराकर खिताब पर कब्जा किया था। लेकिन इसके बाद साल टीम 1999 में फाइनल में पहुंची, लेकिन वहां उसे हार का सामना करना पड़ा था। इस बार पहली दफा बाबर आजम को वनडे विश्वकप में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इतना ही नहीं, बाबर आजम पहली बार क्रिकेट खेलने भारत आ रहे हैं, उनके लिए ये अनुभव अपने आप में ​बिल्कुल नया होगा। देखना होगा कि टीम इस बार कैसा प्रदर्शन करती है। भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। 

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in खेल

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page