Connect with us
मध्य प्रदेश चुनाव में ही लोकसभा चुनाव के लिए तैयार किया गया विपक्षी गठबंधन ढीला पड़ता दिखाई दे रहा है। इसका कारण है कि एमपी चुनाव में पहले सपा और अब जेडीयू ने अपने कैंडिडेट उतार दिए हैं जो सीधे अपने गठबंधन के साथी कांग्रेस के खिलाफ लड़ेंगे।

राजनीति

दरकने लगा INDIA गठबंधन! मध्य प्रदेश चुनाव के लिए सपा के बाद JDU ने भी उतारे 5 कैंडिडेट, कांग्रेस से होगा मुकाबला

खबर शेयर करें -

लोकसभा चुनाव के लिए सभी विपक्षी दलों को जैसे-तैसे जिस गांठ में बांधने को कोशिश की जा रही है, वो हाल फिलहाल में हो रहे मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में ही खुलती दिखाई दे रही है। अब INDIA गठबंधन की एकता पर संदेह इसलिए हो चला है क्योंकि जिस तरह पहले समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारकर कांग्रेस को तेवर दिखाए थे, उसी तरह अब नीतीश की जेडीयू ने भी एमपी चुनाव में अपने 5 कैंडिडेट की लिस्ट जारी कर दी है।

कांग्रेस की राह में रोढ़ा बनेंगे कांग्रेस के ही साथी

दरअसल, जनता दल (यूनाइटेड) ने मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपने पांच उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। जद (यू) की सहयोगी कांग्रेस मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से सत्ता छीनने की कोशिश कर रही है। जद (यू) के राष्ट्रीय महासचिव अफाक अहमद खान के एक बयान के अनुसार, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए यह पार्टी की ओर से जारी पहली सूची है। मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को सभी 230 सीट के लिए मतदान होगा। अब इस चुनाव में कांग्रेस की ही गठबंधन साथी JDU के उम्मीदवार कांग्रेस के ही कैंडिडेट के वोट काटेंगे।

JDU के 5 उम्मीदवारों की लिस्ट-

प्रत्याशी का नामविधानसभा सीट
चंद्रपाल यादवपिछोर
रामकुंवर रायकवारराजनगर
शिव नारायण सोनीविजय राघवगढ़
तोल सिंह भूरियाथांदला
रामेश्वर सिंगलापेटलावद

बीजेपी बोली- जब नीतीश को कोई पूछ ही नहीं रहा…
जैसे ही मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए नीतीश कुमार की पार्टी ने अपने प्रत्याशी उतारे तो भाजपा ने जेडीयू और INDIA गठबंधन पर तीखा तंज कस दिया। इस मुद्दे पर बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष संतोष पाठक ने कहा है कि नीतीश कुमार का धैर्य टूट गया, और वो इसलिए क्योंकि उनकी पार्टी (JDU) को किसी गठबंधन में तरजीह नहीं मिल रही है। बीजेपी नेता ने कहा कि जब जेडीयू को कोई पूछ ही नहीं रहा है तो वह भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रहा है। बीजेपी ने तंज कसा कि लोकसभा चुनाव के पहले ही विपक्ष  का INDIA गठबंधन धराशाई हो गया है।

सपा ने जारी किए थे 9 कैंडिडेट के नाम
बता दें कि कुछ दिन पहले ही समाजवादी पार्टी (सपा) ने मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए नौ उम्मीदवारों की सूची घोषित की थी। सपा नेता यश भारतीय ने कहा कि इस लिस्ट में 6 उम्मीदवारों के नाम पहले घोषित किए गए थे जबकि तीन नए नाम इसमें जोड़े गए हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राजनीति

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page