Connect with us

उत्तराखण्ड

बरसाती नदी के कुंड में बच्चा, महिला सहित तीन जायरीन नहाते हुए डूबे, दो शव बरामद, उर्स में पहुंचे थे सभी

खबर शेयर करें -

रुड़की: कलियर उर्स में साबिर साहब की जियारत को आए तीन जायरीन धनौरी में स्थित एक बरसाती नदी कुंड में डूब गए। डूबने वाले जायरीनों में एक बच्चा व महिला भी शामिल हैं। बच्चे व महिला का शव काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाल लिया गया जबकि एक जायरीन का शव अभी नहीं मिल पाया। जल पुलिस की ओर से उसकी तलाश की जा रही है।

सोलानी के बावनदर्रे कुंड के पास नहा रहे थे

कलियर उर्स में आए जायरीन रविवार को धनौरी के समीप स्थित सोलानी के बावनदर्रे कुंड के पास नहा रहे थे। नदी में नहाते समय अचानक ही अनस (10 वर्ष) निवासी जंगलगढ़ी, अलीगढ़ उत्तर प्रदेश नदी के कुंड की ओर चला गया। गहराई होने के चलते अनस डूबने लगा। यह देख उसके पास ही नदी में नहा रही उसी गांव की रजनी (19 वर्ष) पत्नी मुनीर उसे बचाने का प्रयास करने लगी। लेकिन वह भी बच्चे को बचाने के चक्कर डूब गई।

स्वजनों का रो-रोकर है बुरा हाल

बताया गया है कि वहीं नहा रहे जायरीन खुर्शीद (40 वर्ष) निवासी तेलपुरा, अमरोहा, उत्तर प्रदेश ने भी उन्हें बचाने का प्रयास किया। लेकिन वह भी कुंड में डूब गया। यह देख वहां अफरा-तफरी मच गई। नदी में नहा रहे लोग चिल्लाने लगे। कुछ ग्रामीणों व जल पुलिस के गोताखोरों ने वहां पहुंचकर महिला व बच्चे को निकाल लिया। लेकिन तब तक उनकी मृत्यु हो चुकी थी। जबकि जायरीन खुर्शीद अभी नहीं मिल पाया है। मृतकों के स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। धनोरी चौकी प्रभारी नरेश गैंगवार ने बताया कि खुर्शीद के शव की तलाश की जा रही है।

गंगा में बहे पूर्व सैनिक का नहीं चला पता

देवप्रयाग: नगरपालिका क्षेत्र के सौड़ गांव स्थित गंगा घाट से बहे बुजुर्ग पूर्व सैनिक का एक सप्ताह बाद भी पता नहीं चल पाया है। पूर्व सैनिक की पुलिस व एसडीआरएफ गंगा में तलाश कर रही है। गंगा में बहे 75 वर्षीय गढ़वाल राइफल्स के पूर्व सैनिक सरदार सिंह का एक हफ्ते बाद भी पता नहीं चल पाया है।

पूर्व सैनिक सरदार सिंह एक अक्टूबर को नवरात्र पूजा के दौरान अपने गांव के नीचे स्थित गंगा घाट में स्नान के लिए गए थे। जहां अचानक उनका पांव फिसल गया था और वह नदी के तेज बहाव में बह गए। पुलिस को घाट पर उनका चश्मा, चप्पल बरामद हुए थे। थाना प्रभारी बाह बाजार सुनील पंवार ने बताया कि पूर्व सैनिक सरदार सिंह की तलाश में एसडीआरएफ व पुलिस गंगा में अभियान चला रही है। साथ ही सभी थानों में इसकी सूचना दे दी गई है। पूर्व सैनिक के दोनों बेटे दीपक सिंह व मुकेश सिंह भी पिता के तलाशी अभियान में साथ हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page