Connect with us
नैनीताल में लगभग सभी होटल पैक हैं। वीकेंड पर यहां पार्किंग फुल रही। रविवार को पुलिस ने पर्यटक वाहनों का शहर में प्रवेश वर्जित कर दिया था।

नैनीताल

नैनीताल-मसूरी में उमड़े पर्यटक, होटल पूरी तरह पैक..वीकेंड पर ट्रैफिक प्लान देखकर ही जाएं

खबर शेयर करें -

नैनीताल: उत्तराखंड के हिल स्टेशन इन दिनों सैलानियों से गुलजार हैं। तपती गर्मी में लोग राहत पाने के लिए नैनीताल-मसूरी जैसे शहरों का रुख कर रहे हैं। टिहरी में भी लोग बड़ी संख्या में बोटिंग करने पहुंच रहे हैं। इससे पहाड़ी शहरों में भीड़-भाड़ नजर आ रही है।

बच्चे गर्मियों की छुट्टियां इंज्वॉय करने के लिए नैनीताल-टिहरी जैसे शहरों में पहुंच रहे हैं। नैनीताल में लगभग सभी होटल पैक हैं। वीकेंड पर यहां पार्किंग फुल रही। रविवार को पुलिस ने पर्यटक वाहनों का शहर में प्रवेश वर्जित कर दिया। पर्यटकों को शटल सेवा से शहर तक भेजा गया। यहां सोमवार से लेकर रविवार तक खूब गहमागहमी नजर आई। मुक्तेश्वर, भीमताल, सातताल, रामगढ़ व भवाली जैसे क्षेत्र भी पर्यटकों से गुलजार रहे।

स्नोव्यू, हिमालय दर्शन, किलबरी, केव गार्डन, चिड़ियाघर, सरिताताल, वॉटर फॉल, बॉटनिकल गार्डन व हनुमान गढ़ी समेत नगर के सभी पर्यटन स्थल सैलानियों से पटे नजर आए। पर्यटकों की भीड़ देखते हुए यहां वीकेंड के लिए ट्रैफिक प्लान लागू किया गया था। टिहरी झील आने वाले पर्यटकों की संख्या भी बढ़ने लगी है।

वीकेंड पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, देहरादून, हरिद्वार से यहां करीब 600 से अधिक पर्यटक पहुंचे। पर्यटकों ने झील में बोटिंग कर पहाड़ों के खूबसूरत नजारों को जी-भरकर निहारा। मसूरी, ऋषिकेश के अलावा कॉर्बेट नेशनल पार्क आने वाले सैलानियों की संख्या भी हर दिन बढ़ रही है। पर्यटकों की आमद बढ़ने से पर्यटन व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों के चेहरे खिले हुए हैं।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in नैनीताल

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page