Connect with us
Dhan singh rawat helicopter एम्स ऋषिकेश में टला बड़ा हादसा, हैलीपेड लैंडिंग के दौरान बाल-बाल बचे कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत

ऋषिकेश

कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत के हेलीकॉप्टर लैंडिग के दौरान टला बड़ा हादसा

खबर शेयर करें -

ऋषिकेश: उत्तराखंड में बीते गुरूवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। चमोली हादसे में शिकार हुए लोगों का हाल चाल जानने पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के हेलीकॉप्टर उतरते वक्त अचानक एक स्ट्रैचर की शीट हवा में उड़कर पंखे के करीब तक पहुंच गई।

गनीमत रही कि यह शीट पंखे से नहीं टकराई, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। दरअसल बीते रोज चमोली हादसे में घायल लोगों को देखने के लिए आज स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत एम्स ऋषिकेश पहुंचे। इसी दौरान उनके हेलीकॉप्टर लैंडिंग से पहले हेलीपैड के आसपास रखे स्ट्रेचर की शीट अचानक उड़कर हेलीकॉप्टर के पंखे तक पहुंच गई।

गनीमत रही की ये शीट हेलीकॉप्टर के पंखे से नहीं टकराई, अगर ऐसा होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। घटना के दौरान हेलीकॉप्टर के जमीन पर उतरने से महज कुछ फुट की दूरी पर ही था. सुरक्षाकर्मियों ने हरकत में आते ही उड़कर वापस नीचे गिरी शीट को फौरन हटाया।

बता दें कि सूबे के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत चमोली से लौटकर एम्स ऋषिकेश पहुंचे, जहां उन्होंने चमोली हादसे में घायल हुये लोगों का हालचाल जाना। डा. रावत ने घायलों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराने के लिये एम्स प्रशासन एवं चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार घायलों की हरसंभव मदद के लिये तैयार है। और इसी के साथ ही उन्होंने बताया कि सभी घायल अब खतरे से बाहर हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने इस दुर्घटना के मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दे दिये हैं और जांच में जो भी दोषी पाया जायेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। खैर Dhan singh rawat helicopter लैंडिग के दौरान बाल बाल बच गए।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in ऋषिकेश

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page