Connect with us

राजनीति

बिग ब्रेकिंग: इंडिया को तगड़ा झटका, भारत जोड़ो यात्रा के बीच ममता का इंडिया गठबंधन से किनारा, बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान

खबर शेयर करें -

कांग्रेस की राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा के बीच पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इंडिया गठबंधन को लेकर के बड़ा ऐलान कर दिया है जिससे इंडिया गठबंधन को तगड़ा झटका लगा है। कांग्रेस से नाराज चल रही है मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान कर दिया है कि वह कोलकाता में और पश्चिम बंगाल में अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे और किसी भी पार्टी के साथ उनकी सीट शेयरिंग नहीं होगी। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ममता बनर्जी के इस कदम को विपक्ष के लिए बहुत बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है। हाल फिलहाल कांग्रेस से नाराज चल रही ममता बनर्जी के इस बयान की बाद अब विपक्ष में एकता को लेकर भी कई सवाल खड़े हो गए हैं।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्षी पार्टियों से मिलकर बने इंडिया गठबंधन को लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा झटका दिया है। उन्होंने एलान किया है कि आम चुनाव में सीट साझा करने पर उनका किसी से संपर्क नहीं है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी अकेले उतरेगी। इसे राज्य में कांग्रेस और लेफ्ट के टीएमसी के साथ लाने की कोशिशों को बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है।

क्या बोलीं ममता बनर्जी?ममता ने कहा कि इंडिया गठबंधन ने मेरा कोई भी प्रस्ताव नहीं माना है। ऐसे में हमारी पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि बंगाल में किसी भी पार्टी में तालमेल नहीं है। इतना ही नहीं, उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए भी उन्हें अब तक न्योता नहीं भेजा गया है।

ममता ने कहा कि हम सेक्युलर पार्टी हैं और भाजपा को हराने के लिए हमें जो करना होगा हम करेंगे। हम इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं, इसके बावजूद भारत जोड़ो यात्रा निकालने को लेकर हमसे बात नहीं की गई। बंगाल से जुड़े किसी भी मामले में हमारा उनसे कोई संपर्क नहीं हुआ है।

ममता ने एक दिन पहले ही कांग्रेस को दी थी नसीहत

गौरतलब है कि बंगाल सीएम ने एक दिन पहले ही कांग्रेस को नसीहत दी थी। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस लोकसभा की 300 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है, लेकिन उसे कुछ क्षेत्रों को पूरी तरह क्षेत्रीय दलों के लिए छोड़ देना चाहिए। पर कांग्रेस अपनी मनमानी पर अड़ी है। उन्होंने कहा कि कोई भी भाजपा का उतना सीधा मुकाबला नहीं करता, जितना वह करती हैं। उन्होंने साफ कहा था कि अगर इंडिया गठबंधन की पार्टियां उनका साथ नहीं देतीं तो टीएमसी सभी 42 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

गठबंधन पर माकपा का कब्जा मंजूर नहीं

ममता ने कहा कि गठबंधन की बैठक में वह जब भी शामिल होती हैं तो पाती हैं माकपा विपक्षी एजेंडे को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है। यह मुझे स्वीकार नहीं है। मैं उनसे सहमत नहीं हो सकती जिनसे मैंने 34 साल तक संघर्ष किया।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राजनीति

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page