Connect with us

राजनीति

अजय टम्टा का चुनावी खर्चा 77 लाख, आधा करोड़ पर प्रदीप टम्टा, उपपा लाख में, जानें दिलचस्प आंकड़े

खबर शेयर करें -

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ संसदीय सीट के भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा चुनावी खर्च के मामले में अन्य सभी प्रत्याशियों के मुकाबले अव्वल हैं। भाजपा प्रत्याशी टम्टा ने 76,98,843 रुपये खर्च किए हैं। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा चुनावी खर्च के मामले में दूसरे नंबर पर है।

बुधवार शाम से चुनाव प्रचार थम गया है। इसी के साथ लोकसभा चुनाव में भाग्य आजमा रहे प्रत्याशियों के खर्च के संबंध में अंतिम बैठक हुई। इस संसदीय सीट पर इस बार सात प्रत्याशी मैदान में हैं। सभी ने चुनाव में अब तक किए गए चुनावी खर्च का ब्योरा प्रस्तुत किया। भाजपा के अजय टम्टा ने सबसे अधिक 76,98,843 रुपये खर्च किए हैं। दूसरे नंबर पर कांग्रेस के प्रदीप टम्टा ने 51,76,957 रुपये चुनाव में खर्च किया है। पीपीआईडी के प्रत्याशी डॉ. प्रमोद कुमार खर्च करने में तीसरे नंबर पर रहे। उन्होंने 3,44,050 रुपये खर्च किए।

वहीं उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी की प्रत्याशी किरन आर्या ने 2,09,420 रुपये खर्च किए।बहुजन समाज पार्टी के नारायण राम ने 1,07,180 और निर्दलीय उम्मीदवार अर्जुन प्रसाद ने 88,320 रुपये चुनाव में खर्च किए। सबसे कम खर्च करने वालों में बहुजन मुक्ति मोर्चा के ज्योति प्रकाश टम्टा रहे। इन्होंने सिर्फ 12,800 रुपये खर्च किए। निर्वाचन कार्यालय के अनुसार लोकसभा चुनाव में हर उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार में खर्च करने की अधिकतम सीमा 95 लाख रुपये है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राजनीति

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page