Connect with us

उत्तराखण्ड

17 विभागों से जुड़ी ₹8275.51 करोड़ की 122 योजनाओं का डिजिटल माध्यम से लोकार्पण एवं शिलान्यास किया मुख्यमंत्री धामी ने

खबर शेयर करें -

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में 17 विभागों से जुड़ी ₹8275.51 करोड़ की 122 योजनाओं का डिजिटल माध्यम से लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने ऊर्जा विभाग की ₹2027 करोड़ की प्रीपेड मीटर योजना का शिलान्यास और भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड के माध्यम से पंजीकृत श्रमिकों को टूल किट का भी वितरण किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री धामी को सचिव ऊर्जा एवं एमडी पिटकुल श्री पी.सी. ध्यानी द्वारा ₹05 करोड़ का लाभांश का चेक भी प्रदान किया गया। मुख्यमंत्री ने सौर ऊर्जा परियोजनाओं और मुख्यमंत्री सौर स्वरोजगार योजना के लाभार्थियों को आवंटन पत्र भी प्रदान किए।

मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि हमारी सरकार प्रदेश का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित करने के लिए “विकल्प रहित संकल्प” के मूल मंत्र के साथ काम कर रही है। प्रदेश में सरलीकरण, समाधान और संतुष्टि के मंत्र से नई कार्य संस्कृति का वातावरण बना है। जिससे लोगों के जीवन स्तर में भी सुधार हुआ है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में आज भारत विकास की एक अभूतपूर्व गाथा लिख रहा है। हर वर्ग के लिए कल्याणकारी योजनाएं शुरु की गई है। किसान से लेकर जवान तक और शहर से लेकर गांव तक हर वर्ग और क्षेत्र के लिए मोदी सरकार लगातार काम कर रही है।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री प्रेम चंद अग्रवाल, डॉ. धन सिंह रावत, मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी ने भी अपने विचार रखे। सचिव नियोजन श्री आर.मीनाक्षी सुन्दरम द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया।इस अवसर पर सांसद श्रीमती माला राज्य लक्ष्मी शाह, विधायक श्री विनोद चमोली, श्रीमती सरिता आर्या, श्री दुर्गेश्वर लाल, श्री शक्ति लाल शाह, श्री मोहन सिंह बिष्ट, श्री संजय डोभाल, प्रमुख सचिव श्री आर.के. सुधांशु, श्री शैलेश बगाली सहित अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page