Connect with us

उत्तराखण्ड

आपका कुरियर मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया है जिसमें 150 ग्राम ड्रग्स और छह जाली पासपोर्ट हैं…देशभर में 11 करोड़ से अधिक की ठगी में शामिल हवाला एजेंट गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

Dehradun:

देशभर में 11 करोड़ से अधिक की साइबर ठगी में शामिल रहे एक और हवाला एजेंट को साइबर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ देशभर में 167 मुकदमे और करीब तीन हजार शिकायतें साइबर क्राइम पोर्टल पर दर्ज हैं। वह सिम कार्ड और खातों के विवरण दुबई में अपने आकाओं को भेजता था। उससे फर्जी पासपोर्ट, डेबिट कार्ड, नकदी और कुछ अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि सहस्त्रधारा रोड निवासी प्रियंका नेगी ने शिकायत की थी कि एक व्यक्ति ने उन्हें फेडएक्स कुरियर कंपनी का कर्मचारी बनकर ठगा था। आरोपी ने बताया था कि उनका उनका कुरियर मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया है जिसमें 150 ग्राम ड्रग्स और छह जाली पासपोर्ट हैं।

इसके बाद एक और कॉल आई। इसमें बताया गया कि वह मुंबई क्राइम ब्रांच से बोल रहा है और केस का निपटारा करने के नाम पर रुपयों की मांग की गई। आरोपियों ने कुल मिलाकर नेगी से 11.84 लाख रुपये अपने खातों में जमा करा लिए। जांच में सागर सिंह निवासी गली नंबर एक, शिव कॉलोनी थाना रामनगर करनाल, हरियाणा का नाम पता चला।साइबर थाना पुलिस ने आरोपी को करनाल से दबोच लिया। आरोपी वीडियो कॉल भी करते हैं जिसमें आसपास का सीन एयरपोर्ट का बनाया जाता है। यह गैंग दुबई से संचालित होता है। गैंग को ठगी के लिए जिन खातों और सिम कार्ड की जरूरत होती है उन्हें सागर ही उपलब्ध कराता है।सागर सिंह से जुड़े गैंग के खिलाफ यूपी में 34, तेलंगाना में 67, दिल्ली में 12, तमिलनाडु में 14 केस समेत देशभर में कुल 167 साइबर ठगी के मुकदमे हैं। आरोपियों ने उत्तराखंड में भी 48 लोगों को ठगी का शिकार बनाया है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in उत्तराखण्ड

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page