Connect with us
यूकेएसएसएससी उत्तराखंड पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती पैटर्न में बड़ा बदलाव, अब पहले नहीं होगी फिजिकल परीक्षा, जान लिजिए पैटर्न

देहरादून

उत्तराखंड के युवा ध्यान दें, पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती पैटर्न में बड़ा बदलाव, पढ़िए पूरी डिटेल

खबर शेयर करें -

देहरादून: यूकेएसएसएससी उत्तराखंड पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती 2023 में एक बड़ा बदलाव आया है। परीक्षा के पैटर्न को पूरी तरह बदल दिया गया है। जहां पहले शारीरिक टेस्ट के बाद में लिखित परीक्षा ली जाती थी। इस बार पैटर्न पूरी तरह उलट गया है। अब भर्ती परीक्षा के लिए लिखित परीक्षा होगी और इसके बाद ही चुने गए युवाओं की शारीरिक परीक्षा ली जाएगी।

इसके लिए प्रस्ताव भी तैयार किया जा चुका है और जल्दी ही कैबिनेट में इसको भेजा जाएगा। पुलिस मुख्यालय जल्द 300 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। पुलिस विभाग में सिपाही दरोगा भर्ती के लिए एक से डेढ़ लाख तक आवेदन आते हैं।

ऐसे में सभी के शारीरिक परीक्षा आयोजित करवाना चुनौतीपूर्ण रहता है और इसके बाद में चयनित अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा ली जाती है। इसमें खाली पदों से करीब 3 गुना ज्यादा अभ्यर्थी चुन लिए जाते हैं। ऐसे में अब पुलिस विभाग सब इंस्पेक्टर की भर्ती की प्रक्रिया को बदल दिया है।किसी भी विषय में ग्रेजुएट लोग आवेदन कर सकेंगे। इसकी आयु सीमा 21 से 28 वर्ष तक रखी गई है और राज्य सरकार के नियमों के मुताबिक अधिकतम आयु में सीमा छूट दी जाएगी।

वहीं आईजी कार्मिक विम्मी सचदेवा का कहना है कि इस बार भर्ती के पैटर्न में बदलाव के लिए नियमावली में संशोधन किया गया है और इसका प्रस्ताव तैयार किया गया है। इसमें पहले लिखित परीक्षा होगी। इसमें चयनित अभ्यर्थियों की ही फिजिकल परीक्षा होगी और उसके बाद अंतिम मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in देहरादून

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page