Connect with us
मध्य प्रदेश के नए सीएम मोहन यादव होंगे। बता दें कि मोदन यादव इस वक्त राज्य के उज्जैन दक्षिण सीट से विधायक हैं। उन्होंने साल 2013 और 2018 में भी इस सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीता है।

राजनीति

कौन हैं मोहन यादव? जिन्हें मध्य प्रदेश का सीएम बनाकर भाजपा ने सभी को चौंकाया

खबर शेयर करें -

बीते हफ्ते मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम में भाजपा ने बंपर जीत हासिल की थी। तभी से ही राज्य में चर्चा थी की भाजपा किसी नए चेहरे को सीएम पर की कमान सौंप सकती है। अनुमान के मुताबिक भाजपा ने राज्य में नया चेहरा दे दिया है। मध्य प्रदेश के नए सीएम मोहन यादव होंगे। बता दें कि मोहन यादव इस वक्त राज्य के उज्जैन दक्षिण सीट से विधायक हैं। उन्होंने 2013, 2018 और 2023 में इस सीट से चुनाव जीता है।

शिवराज ने किया प्रस्ताव

मध्य प्रदेश के नए सीएम मोहन यादव के नाम का प्रस्ताव खुद राज्य के वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया है। शुरू से ही ऐसी  खबरें थीं कि भाजपा इस बार शिवराज के बजाय किसी अन्य को सीएम पद पर बैठा सकती है। खुद शिवराज भी कहते थे कि पार्टी उन्हें जो भी काम देगी उसे वह करने के लिए तैयार हैं। माना जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान को अब जल्द ही केंद्र की राजनीति में बुलाया जा सकता है। 

संघ के करीबी हैं मोहन यादव

मोहन यादव शिवराज सिंह चौहान की सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री का पद संभाल चुके हैं। वह साल 2013 में पहली बार विधायक बन कर आए थे। मोहन यादव एबीवीपी और संघ से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। साल 1984 में मोहन यादव छात्र संघ के अध्यक्ष और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर मंत्री चुने गए थे।

विवादों से भी नाता

मध्य प्रदेश के नए सीएम होने वाले मोहन यादव का विवादों से काफी पुराना नाता रहा है। साल 2020 में उपचुनाव के समय असंयमित भाषा के प्रयोग के कारण चुनाव आयोग ने उनपर एक दिन के लिए प्रचार करने पर प्रतिबंध लगा दिया था। मोहन यादव को मध्य प्रदेश की राजनीति में भाजपा का मजबूत यादव चेहरा माना जाता है। 

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in राजनीति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page