Connect with us

क्राइम

…जब संजय सिंह को चढ़ा सर्वेश मिश्रा, विवेक त्यागी का सुरूर, फिर महफिल में और नेताओं की भी एंट्री

खबर शेयर करें -

नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाले में संजय सिंह के आंदोलन के वक्त साथ रहे थे सर्वेश मिश्रा और विवेक त्यागी शुरुआत से ही टीम संजय सिंह का हिस्सा रहे। यहां से संजय सिंह का दिमाग चला और उन्होंने संजय, सर्वेश के साथ को साधने के लिए शराब का दांव चला और यह दांव चल भी गया जैसा कि ईडी के हवाले से कहा गया है। अब ईडी के रडार पर संजय सिंह के दोनों खास आ गए हैं जिन्हें समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। दोनों के ही घर ईडी ने छापा भी मारा था।

अब होना यह है कि संजय सिंह और सर्वेश दोनों को एक साथ बिठाकर ईडी पूछताछ करेगी, क्रॉस क्वेश्चनिंग होगी और शायद तब कुछ और जा खुलें। ईडी यह पहले ही कह चुका है कि संजय सिंह ने शराब कारोबार के लिए ९८ लाख रुपये लिए थे, जिसकी सच्चाई और तह तक पहुंचना अभी बाकी है।

सर्वेश मिश्रा संजय सिंह के आंदोलन के समय से युवा सहयोगी रहे हैं, सर्वेश मिश्रा को आम आदमी पार्टी में प्रवक्ता की जिम्मेदारी भी दी गई है। वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और संजय सिंह की सभी पोस्ट को शेयर भी करते हैं। सर्वेश मिश्रा संसद के कामकाज में भी संजय सिंह के लिए अहम भूमिका निभाते हैं।
विवेक त्यागी शुरुआत से ही आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह की टीम का अहम हिस्सा हैं। आम आदमी पार्टी में संजय सिंह उत्तर प्रदेश के प्रभारी भी हैं वहीं विवेक त्यागी हापुड़ में जिला प्रभारी हैं। आंदोलन की शुरुआत से ही विवेक त्यागी संजय सिंह के साथ जुड़े हुए हैं।

सत्ता, शराब और अपनों को शराब के धंधे में डालने का यह मामला अत्यंत गंभीर होता जा रहा है। बुधवार को ईडी ने आप सांसद संजय सिंह के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी जिसमें संजय सिंह को लेकर कई गंभीर खुलासे किए गए हैं। मामला यह था संजय सिंह को अपने कुछ लोगों को शराब के धंधे में डालना था इसलिए उन्होंने बकायदा शराब कारोबारियों को अपने घर पर बुलाया। यहां एक हाईप्रोफाइल मीटिंग हुई। मीटिंग में संजय सिंह ने शतज़् रखी कि उनके कुछ खास लोगों को शराब के धंधे में अगर शामिल कराया जाता है तो वह शराब कारोबारियों की मीटिंग उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया से करवा सकते हैं।
इस बात पर हामी हुई और संजय सिंह को शराब कारोबारियों की तरफ से ऐसा ही करने का वादा किया गया। इसके बाद संजय सिंह ने अपना वादा निभाया और शराब कारोबारियों की मुलाकात मनीष सिसौदिया से करवाई। यहां फिर फायदे की बातें हुईं और बात आगे बढ़ी। आम आदमी पाटीज़् के सांसद संजय सिंह को बुधवार (4 अक्टूबर 2023) को प्रवतज़्न निदेशालय की एक टीम ने देर शाम दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार कर लिया. इससे पहले ईडी अधिकारियों ने उन पर छापा मारने की कारज़्वाई की थी.

आप सांसद की गिरफ्तारी के बाद आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने इन कारज़्वाई को बदले की कारज़्वाई बताते हुए इसकी आलोचना की. ईडी ने अपनी चाजज़्शीट में संजय सिंह पर गंभीर आरोप लगाए हैं. श्वष्ठ की चाजज़्शीट के मुताबिक शराब व्यापारी अमित अरोडा और दिनेश अरोड़ा की मुलाकात 2020 में संजय सिंह के घर पर हुई थी. दिनेश अरोड़ा और अमित अरोड़ा संजय सिंह के घर पहुंचे वहां दिनेश अरोड़ा ने अमित अरोड़ा को विवेक त्यागी से मिलवाया. किसने किसके साथ फिक्स कराई थी मीटिंग?

चाजज़्शीट में कहा गया है कि विवेक त्यागी मनीष सिसोदिया और संजय सिंह का करीबी था. इस मीटिंग मे संजय सिंह के अलावा दिनेश अरोड़ा और अमित अरोड़ा, सवेज़्श मिश्रा, अजीत त्यागी ( सजंय सिंह के पीए ) और विवेक त्यागी भी शामिल थे. इसी मीटिंग में अमित अरोड़ा के शराब के व्यापार पर दोनों अधिकारियों के बिजनेस पर चचाज़् हुई.क्या थी संजय सिंह की वो शतज़्?

आरोप हैं कि इस मीटिंग में ही संजय सिंह ने इस मीटिंग में  सजंय सिंह ने शतज़् रखी की अगर अमित अरोड़ा उनके कुछ खास लोगों को अपने शराब के बिजनेस में घुसा ले तो मनीष सिसोदिया से मिलवा सकते हैं. इस बात पर सहमित होने के बाद संजय सिंह ने मनीष सिसोदिया से अमित अरोड़ा की मुलाकात करवाई. जहां पर दोनों पक्षों ने एक डॉक्यूमेंट तैयार करने की बात की और फिर दोनों पक्षों ने अपने लाभ की बातें शेयर कीं. 

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in क्राइम

Recent Posts

Facebook

Trending Posts

You cannot copy content of this page