Connect with us

धर्म-संस्कृति

Weekly Horoscope: इस सप्ताह इन पांच राशि वालों को मिल सकती है बड़ी खुशखबरी, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

खबर शेयर करें -

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह कार्यों में मनचाही सफलता प्रदान करने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में करियर-कारोबार के सिलसिले में लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा संभव है। इस दौरान किसी व्यक्ति विशेष से मुलाकात संभव है, जिसकी मदद से लाभ की योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। यदि आप विदेश में अपने करियर अथवा कारोबार के लिए प्रयासरत हैं तो इस दौरान आपको बहुप्रतीक्षित शुभ समाचार की प्राप्ति संभव है। विदेश यात्रा के योग भी बन रहे हैं। सप्ताह के पूर्वार्ध की तुलना में उत्तरार्ध कहीं ज्यादा बेहतर साबित होगा। इस दौरान किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद अथवा इष्टमित्रों के सहयोग से लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का समाधान मिल जाएगा। इस सप्ताह आपकी वित्तीय स्थिति काफी मजबूत रहने वाली है। कारोबार में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा और बाजार में आपकी साख बढ़ेगी। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अपने वरिष्ठ एवं कनिष्ठ दोनों का ही सहयोग समर्थन मिलेगा। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए सुखद साबित होगा। आत्मीयजनों के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे।सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी प्रिय व्यक्ति के घर में आगमन से घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। यदि आप किसी शारीरिक पीड़ा के कारण कष्ट से गुजर रहे थे तो आपको इस सप्ताह उसमें स्वास्थ्य लाभ होता हुआ नजर आएगा। लव पार्टनर के साथ नजदीकियां बढ़ेंगी। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। उपाय: प्रतिदिन तुलसी की माला से ‘ॐ हं हनुमते नमः’ मंत्र का एक माला जप अवश्य करें।

वृष

वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह गुडलक लेकर आया है। सप्ताह के शुरुआत में ही आपको कोई बड़ी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। संतान पक्ष से जुड़ी किसी बड़ी चिंता के दूर होने पर आप राहत की सांस लेंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को शुभ समाचार मिलेगा। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में फैसला आपके हक में आ सकता है अथवा विरोधी खुद ही आपसे समझौते की पहल कर सकते हैं। घर-परिवार के सदस्यों के बीच उपजी गलतफहमी किसी वरिष्ठ व्यक्ति के सहयोग से दूर होगी। नौकरीपेशा वर्ग अपने कार्यों को बेहतर तरीके से पूरा करने में कामयाब होंगे। कारोबार में उन्नति होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में सुख-सुविधा से जुड़ी चीज का क्रय कर सकते हैं। भूमि-भवन अथवा वाहन सुख की प्राप्ति संभव है।पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में आ रही अड़चनें दूर होंगी। इस दौरान अचानक से स्वजनों के साथ किसी पर्यटन अथवा धार्मिक स्थल पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। यात्रा सुखद एवं मनोरंजक साबित होगी। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अत्यंत ही शुभ साबित होगा। इस सप्ताह आपको घर–परिवार के सदस्यों को पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा। पारिवारिक वातावरण आनंदमय बना रहेगा। प्रेम संबंध में प्रगाढ़ता आएगी। लव पार्टनर की तरफ से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। ससुराल पक्ष से सुख-सहयोग की प्राप्ति होगी। छोटी-मोटी दिक्कतों को यदि इग्नोर कर दिया जाए तो सेहत की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। उपाय: प्रतिदिन श्रीयंत्र की पूजा एवं श्री सूक्त का पाठ करें।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह सावधानी हटी दुर्घटना घटी स्लोगन को हमेशा ध्यान में रखना होगा। इस सप्ताह थोड़ी सी लापरवाही आपके लिए जी का जंजाल साबित हो सकती है। ऐसे में कार्यक्षेत्र हो या फिर कारोबार आप अपने काम को पूरे मनोयोग से करें और उसे दूसरों के भरोसे छोड़ने की भूल बिल्कुल न करें। सप्ताह के पूर्वार्ध में नौकरीपेशा लोगों पर अचानक से कामकाज का अतिरिक्त बोझ आ सकता है। इस दौरान सीनियर अथवा जूनियर से मनचाही मदद न मिल पाने के कारण आपका मन खिन्न रहेगा। कारोबार की दृष्टि से सप्ताह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध ज्यादा शुभ साबित होगा। इस दौरान व्यवसाय से जुड़ी किसी बड़ी समस्या का समाधान निकल सकता है। हालांकि आपको इस सप्ताह किसी भी जोखिम भरे निवेश से बचने की आवश्यकता बनी रहेगी। साथ ही साथ धन का लेन-देन करते समय विशेष सावधानी बरतें। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। घर-परिवार में भी किसी बात को लेकर स्वजनों के साथ मतभेद हो सकता है। मिथुन राशि के जातकों को इस सप्ताह किसी के साथ बात-व्यवहार करते समय खूब सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी। आपको यह समझना होगा कि आप कहते क्या हैं और दूसरों तक पहुंचता क्या है। प्रेम संबंध में सावधानी के साथ कदम आगे बढ़ाएं अपने लव पार्टनर की भावनाओं की कद्र करें।उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री गणेश की दूर्वा चढ़ाकर पूजा एवं गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें।

कर्क

कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह करियर-कारोबार में मनचाही प्रगति और लाभ प्रदान करने वाला है। इस सप्ताह आपको कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। आप मिले हुए टारगेट को समय से पूर्व बेहतर तरीके से पूरा करने में कामयाब होंगे। आप पर उच्च अधिकारियों की कृपा बरसेगी। जिनके सहयोग और समर्थन से मनचाही जगह पर तबादले की कामना पूरी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आपकी साख एवं सम्मान में इजाफा होगा। जो लोग उच्च शिक्षा अथवा विदेश में करियर-कारोबार के लिए प्रयासरत थे, उन्हें इस सप्ताह के अंत तक शुभ समाचार की प्राप्ति संभव है। व्यावसायिक मामलों में यह सप्ताह आपके लिए अत्यंत ही राहतकारी सिद्ध होगा। कारोबार के विस्तार की योजनाएं फलीभूत होती हुई नजर आएंगी। आप बाजार में आई तेजी का लाभ उठाने में कामयाब होंगे। भूमि-भवन के क्रय-विक्रय से लाभ प्राप्त होगा। कुल मिलाकर वित्तीय दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अत्यंत ही शुभ रहने वाला है। नौकरीपेशा लोगों की अतिरिक्त आय के स्रोत बनेंगे। उनके संचित धन में वृद्धि होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में सत्ता-सरकार के लोगों के साथ आपका संपर्क बढ़ेगा। यदि आप राजनीति अथवा समाजसेवा के क्षेत्र से जुड़े हैं तो आपके कद एवं पद में वृद्धि संभव है। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए पूरी तरह से अनुकूल है। घर-परिवार के सदस्यों के साथ प्रेम और एकता कायम रहेगी। आपको घर के वरिष्ठ सदस्यों का पूरा स्नेह और आशीर्वाद मिलेगा। लव पार्टनर के साथ सुखद समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। उपाय: प्रतिदिन शिवलिंग पर दूध एवं जल अर्पित करके शिव महिम्नस्तोत्र का पाठ करें।

सिंह

सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने सपने को अपने पसीने से सींचना होगा। भूलकर भी भाग्य के भरोसे न बैठें और किसी भी लक्ष्य को पाने के लिए खूब परिश्रम और प्रयास करें। इस सप्ताह सिंह राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में किसी भी काम को करते समय शार्टकट अपनाने से बचना चाहिए अन्यथा एक छोटी सी गलती के कारण आपका पूरा काम बिगड़ सकता है। साथ ही साथ कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से भी सतर्क रहने की आवश्यकता बनी रहेगी। सप्ताह के मध्य में घर के किसी वरिष्ठ सदस्य की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रहेगा। हालांकि इस सप्ताह आपको स्वयं की सेहत का भी ख्याल रखने की जरूरत है। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों का मनचाही सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना होगा। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो अपने कागजी कार्य पूरे करके रखें और धन का लेनदेन करते समय विशेष सावधानी बरतें। सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह किसी भी जोखिम भरी योजना में निवेश करने बचना चाहिए। घर-परिवार से जुड़ी समस्याओं का हल निकालते समय स्वजनों की भावनाओं की अनदेखी न करें और लोगों के साथ खुलकर बात करें। प्रेम संबंध में उतावलेपन और अपने बेवजह का प्रदर्शन करने से बचें अन्यथा आपको नाहक ही तमाम तरह की परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं। उपाय: प्रतिदिन उगते हुए सूर्य देवता को जल दें तथा आदित्य हृदय स्तोत्र का तीन बार पाठ करें।

कन्या

कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिश्रित फल लिए रहने वाला है। इस सप्ताह आपको कोई भी फैसला असमंजस अथवा भावनाओं में बहकर लेने से बचना चाहिए अन्यथा आपको बाद में उस पर पछताना पड़ सकता है। सप्ताह की शुरुआत में घर-परिवार से जुड़ी कोई बड़ी समस्या आपकी चिंता का कारण बनेगी। इस दौरान आप जहां पारिवारिक जिम्मेदारी निभाने को लेकर परेशान रहेंगे तो वहीं आय के मुकाबले खर्च की अधिकता भी आपको परेशान कर सकती है। नौकरीपेशा लोगों को इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में अचानक से कुछे दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपके विरोधी सक्रिय रह सकते हैं। ऐसे में आप खूब सतर्क रहें और अपनी योजनाओं के पूरा होने से पहले उसका खुलासा भूलकर न करें। सप्ताह के मध्य में आपको व्यक्तिगत कार्यों अथवा करियर-कारोबार के सिलसिले में लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा के दौरान अपनी सेहत और सामान का ख्याल रखें और वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह किसी भी प्रकार के नियम का उल्लंघन करने से बचना चाहिए अन्यथा आपको धन और मान हानि झेलनी पड़ सकती है। यदि आप किसी नये कारोबार में हाथ आजमाना चाहते हैं तो आपको इसके लिए अनुकूल समय का इंतजार करना उचित रहेगा। किसी भी बड़े निर्णय को लेने से पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें। लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए अपने पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी न करें। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन चिंतित रह सकता है। उपाय: प्रतिदिन केसर का तिलक लगाकर भगवान श्री लक्ष्मीनारायण की पूजा एवं श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा। इस सप्ताह आपको सोचे हुए कार्य को पूरा करने के लिए अधिक परिश्रम और प्रयास करना पड़ेगा। आर्थिक दिक्कतें भी आपकी चिंता का कारण बनेंगी। व्यवसाय से जुड़े लोगों को बाजार में अपनी साख को बचाए रखने के लिए अपने कंपटीटरों से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है। बाजार में फंसे धन को निकालने में मुश्किलें आ सकती हैं। आर्थिक पक्ष से देखें तो यह सप्ताह आपके लिए थोड़ा चुनौती लिए रहने वाला है। सप्ताह की शुरुआत में अचानक से कुछ बड़े खर्च सामने आ सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में अपने सीनियर के साथ तालमेल बिठाने में परेशानी आ सकती है। तुला राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में गुप्त शत्रुओं से खूब सावधान रहने की आवश्यकता है क्योंकि वे आपके बने-बनाए काम को बिगाड़ने की साजिश रच सकते हैं। रिश्ते-नाते को बेहतर बनाए रखने के लिए इस सप्ताह आपको स्वजनों की बातों और शुभचिंतकों की नेक सलाह को नजरंदाज करने से बचना चाहिए। यदि आप सिंगल हैं और किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे हैं तो आपको इसमें जल्दबाजी करने की बजाय सही समय आने का इंतजार करना उचित रहेगा। यदि आप पहले से ही प्रेम संबंध में हैं तो अपने रिश्ते में किसी भी प्रकार की गलतफहमी को पनपने न दें। वैवाहिक जीवन को सुखमय बनाने के लिए अपने बिजी शेड्यूल में से कुछ समय जीवनसाथी के लिए जरूर निकालें और उसकी भावनाओं की कद्र करें। उपाय: प्रतिदिन स्फटिक से बने श्रीयंत्र की पूजा करें तथा शुक्रवार के दिन के किसी कन्या को सफेद मिठाई खिलाकर आशीर्वाद लें।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अत्यधिक शुभता और लाभ लिए है। इस सप्ताह आपके सोचे हुए काम समय पर पूरे होते हुए नजर आएंगे। जिसके चलते आपके भीतर एक अलग ही उत्साह और आत्मविश्वास देखने को मिलेगा। करियर-कारोबार में मनचाही सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा जातकों को इस सप्ताह कोई बड़ी जिम्मेदारी या अहम पद मिल सकता है। व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार में अप्रत्याशित मुनाफा होगा। यदि आप लंबे समय से अपने कारोबार के विस्तार की योजना पर काम कर रहे थे तो इस सप्ताह आपकी कोशिशें रंग लाती नजर आएंगी। आर्थिक दृष्टि से देखें तो यह सप्ताह आपके लिए पूरी तरह से अनुकूल रहने वाला है। आपकी आय के नए स्रोत बनेंगे। लाभप्रद योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। संचित धन में वृद्धि होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको किसी प्रिय व्यक्ति से सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होगी। संतान पक्ष से जुड़ी किसी बड़ी जिम्मेदारी से आप मुक्त हो सकते हैं। इस सप्ताह आपकी लव लाइफ शानदार रहने वाली है। लव पार्टनर के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के खूब अवसर प्राप्त होंगे। लोग आपकी जोड़ी की तारीफ करते नहीं थकेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। सप्ताह के अंत में आप अपने परिवार संग किसी पर्यटन स्थल की यात्रा पर निकल सकते हैं। सेहत की दृष्टि से आपको अपने खानपान अपनी दिनचर्या पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। उपाय: प्रतिदिन विधि-विधान से हनुमत साधना और श्री सुंदरकांड का पाठ करें।

धनु

धनु राशि के जातक इस सप्ताह भविष्य की योजनाओं को लेकर थोड़ा चिंतित रह सकते हैं। संतान अथवा जीवनसाथी से जुड़ी कोई बड़ी परेशानी भी इनकी चिंता का बड़ा कारण बन सकती है। इस सप्ताह यदि आपको दो कदम आगे जाने के लिए एक कदम पीछे हटाना पड़े तो आप ऐसा करने में जरा भी संकोच न करें। सप्ताह के मध्य में आपको करियर-कारोबार के सिलसिले में लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। इस सप्ताह आपको अपने सोचे हुए कार्य को समय से पूरा करने के लिए बहुत सारे तिकड़म बिठाने पड़ सकते हैं। सप्ताह के उत्तरार्ध में धनु राशि के जातकों को इस सप्ताह कुछ क्षेत्रों में शुभ तो वहीं कुछ क्षेत्रों में अशुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है। इस दौरान आपको मौसमी बीमारी के प्रति खूब सावधानी बरतनी होगी अन्यथा आपको अस्पताल के चक्कर तक लगाने पड़ सकते हैं। वाहन चलाते समय भी सावधानी बरतें। चोट लगने की आशंका है। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। इस सप्ताह स्वजनों को आपसे तमाम चीजों को लेकर शिकवा-शिकायतें रह सकती हैं। जिन्हें दूर करने के लिए आपको विवाद की बजाय संवाद का सहारा लेना उचित रहेगा। हालांकि मुश्किल भरे समय में आपका जीवनसाथी काफी मददगार साबित होगा। प्रेम संबंध में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं और अपने पार्टनर की भावनाओं की कद्र करें अन्यथा आपके रिश्ते में दरार पड़ सकती है। उपाय: प्रतिदिन केसर का तिलक लगाएं तथा भगवान श्री विष्णु की पूजा में नारायण कवच का पाठ करें।

मकर

मकर राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। इस सप्ताह आपको करियर-कारोबार में मनचाही सफलता पाने के लिए अधिक परिश्रम और प्रयास की जरूरत रहेगी। यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपके लाभ के प्रतिशत में कुछ कमी आ सकती है। बाजार में फंसे धन को निकालने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। यदि आप पार्टनरशिप में कारोबार करते हैं तो आपको कागजी कार्य को निबटाते हुए ही आगे बढ़ना उचित रहेगा। यदि आप कारोबार से जुड़ी कोई बड़ी डील करने जा रहे हैं तो इससे पहले अपने शुभचिंतकों की सलाह लेना न भूलें। सप्ताह के मध्य में अचानक से कुछे बड़े खर्च सामने आ सकते हैं, जिसके कारण आपका बना-बनाया बजट गड़बड़ा सकता है। इस दौरान जोखिमपूर्ण मामलों में धन निवेश करने से बचें। रिश्ते-नाते को बेहतर बनाए रखने के लिए आपको इस सप्ताह अपनी तरफ से पहल करना उचित रहेगा। यदि आप चाहते हैं कि लव लाइफ शानदार और स्वजनों के साथ संबंध मधुर बने रहें तो आप अपनी वाणी और व्यवहार में संयम बनाए रखें तथा किसी को खरी-खरी बात कहने से बचें। कामकाजी महिलाओं को इस सप्ताह अपने कार्यक्षेत्र और घर-परिवार के बीच तालमेल बिठाने में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। इस सप्ताह आपको तमाम तरह की परेशानी एवं चिंताओं से उबरने के लिए अपने आत्मविश्वास को बनाए रखना होगा। साथ ही साथ ध्यान और योग करना भी लाभप्रद साबित होगा। उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव की पूजा में रुद्राष्टकं का पाठ करें। शनिवार की शाम को पीपल के नीचे सरसों के तेल का दीया जलाएं।

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों पर इस सप्ताह किस्मत पूरी तरह से मेहरबान होती हुई नजर आएगी। इस हफ्ते आपके द्वारा की मेहनत और कोशिशों का पूरा फल मिलता नजर आएगा। कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों का पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा। जिसकी बदौलत आप अपने काम को बेहतर तरीके से समय पूर्व ही पूरा करने में सफल होंगे। यदि आपका सत्ता-सरकार से जुड़ा काम लंबे समय से अटका हुआ था तो इस सप्ताह किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से वह पूरा हो जाएगा। सप्ताह के मध्य में आपका मन धर्म-अध्यात्म एवं रहस्यमयी विद्या को जानने-समझने में लगेगा। इस दौरान आपकी किसी वरिष्ठ और अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात संभव है। इस दौरान विभिन्न स्रोतों से धन लाभ की प्राप्ति एवं कर्ज से मुक्ति के योग बनेंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को मनचाही सफलता मिलेगी। कक्षा एवं परीक्षा में प्रदर्शन बेहतर होगा। कॅरिअर एवं कारोबार में उन्नति होगी। किसी कार्य विशेष के लिए पुरस्कृत हो सकते हैं। लंबे समय से अटकी योजनाएं गति पकड़ेंगी। स्वजनों के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। संतान पक्ष से जुड़ी कोई बड़ी चिंता दूर होने पर आप राहत की सांस लेंगे। माता-पिता का आप पर विशेष आशीर्वाद और स्नेह बरसेगा। लव लाइफ शानदार बनी रहेगी। लव पार्टनर के साथ लांग ड्राइव पर जाने और मनोरंजक समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। परिजन आपके प्रेम संबंध पर विवाह की मुहर लगा सकते हैं। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा में चालीसा का सात बार पाठ करें।

मीन

मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा। इस सप्ताह आपका मन किसी अनहोनी को लेकर आशंकित रहेगा। कार्यक्षेत्र पर लंबित कार्यों को समय पर पूरा करने का अधिक दबाव बना रहेगा तथा टीम से अपेक्षित सहयोग नहीं मिल पाएगा। जिसके चलते आपका मन थोड़ा खिन्न रहेगा। इस दौरान आपका अनचाही जगह पर स्थानान्तरण अथवा अनचाही जिम्मेदारी मिल सकती है। व्यवसाय में आपको थोड़ा उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। हालांकि यह स्थिति लंबे समय तक नहीं रहेगी और सप्ताह के उत्तरार्ध तक एक बार फिर से कारोबार पटरी पर आता हुआ नजर आएगा। सप्ताह की शुरुआत में करियर-कारोबार से जुड़ी तमाम मुश्किलों के बीच आपकी सेहत भी आपकी चिंता का कारण बन सकती है। इस दौरान आपको मौसमी बीमारी अथवा किसी पुरानी बीमारी के दोबारा उभरने से शारीरिक एवं मानसिक पीड़ा हो सकती है। किसी भी प्रकार की शारीरिक समस्या की अनदेखी न करें अन्यथा आपको अस्पताल के चक्कर तक लगाने पड़ सकते हैं। रिश्ते-नाते की दृष्टि से यह सप्ताह आपको सावधान रहने का संकेत दे रहा है। लोगों के साथ बाचतीत करते समय सावधानी बरतें और वाद-विवाद से बचें। इस सप्ताह आप कई बार खुद को रिश्तों के भंवरजाल में खुद को फंसा हुआ पा सकते हैं। हालांकि तमाम तरह की कठिन परिस्थिति के बीच आपका लव अथवा लाइफ पार्टनर काफी मददगार साबित होगा। उपाय: प्रतिदिन केले के पेड़ पर जल चढ़ाएं तथा भगवान श्री विष्णु की पूजा में श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in धर्म-संस्कृति

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page