Connect with us
अगले चार दिनों में प्रदेश के पांच जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसे देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Weather

उत्तराखंड के 5 जिलों में 9 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी, यहां मलबे में दफन हुए भाई-बहन

खबर शेयर करें -

पौड़ी गढ़वाल: उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश के चलते लोग डरे हुए हैं। कई जगह नदी-नाले उफान पर हैं, जिससे आस-पास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दहशत है। इस बीच मौसम विभाग ने एक टेंशन बढ़ाने वाली सूचना दी है। अगले चार दिनों में प्रदेश के पांच जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसे देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं पांच जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। जिन जिलों में 9 अगस्त तक भारी से भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। उनमें देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर और चंपावत जैसे जिले शामिल हैं। यहां रहने वाले लोगों को 9 अगस्त तक सावधान रहने की सलाह दी गई है। हरिद्वार, टिहरी, बागेश्वर, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ जिलों में भी बारिश से राहत नहीं मिलेगी।

यहां भी भारी बारिश की संभावना है। शनिवार को भी दून समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई। पर्वतीय इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं तो वहीं निचले इलाकों में जलभराव से दिक्कतें बढ़ी हैं। वहीं गौरीकुंड हादसे के बीच आज सुबह टिहरी जिले से भी एक बुरी खबर सामने आई। यहां दो भाई-बहन मलबे में दफन हो गए। कुमाऊं मंडल के टनकपुर बनबसा में शारदा नदी के जलस्तर को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

सुरक्षा के लिहाज से बैराज पर वाहनों को रोक दिया गया है। वहीं बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पागलनाला, टंगणी, हेलंग, मारवाड़ी पुल के समीप अवरूद्ध है। यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भी कल्याणी हरेती के पास बाधित है। पहाड़ की यात्रा करते वक्त सावधानी बरतें। खराब मौसम में जितना संभव हो यात्रा टाल दें और सुरक्षित जगहों पर रहें।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in Weather

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page