Connect with us

हल्द्वानी

निकाह के दिन दुल्‍हन करती रही इंतजार, लेकिन बरात लेकर नहीं पहुंचा दूल्हा

खबर शेयर करें -

निकाह के दिन दूल्हे का इंतजार करती रही, लेकिन दूल्हा बारात लेकर नहीं पहुंचा। इसकी वजह दहेज में कार नहीं मिलना बताया जा रहा है। आइजी डा. नीलेश आनंद भरणे के आदेश पर पुलिस ने दूल्हे समेत पांच लोगों पर प्राथमिकी कर जांच शुरू कर दी है।

बनभूलपुरा निवासी एक युवक ने आइजी को बताया कि उसकी बड़ी बहन का निकाह एक मार्च को चमोली जिले के देवराड़ा थराली निवासी समीर के साथ होना था। 22 अगस्त को दोनों के सगाई की रस्म पूरी हुई थी। तभी निकाह की तिथि एक मार्च 2023 को तय हुई।

बैंक्वेट हाल में एक लाख रुपये एडवांस जमा कर दिया

निकाह के लिए उसने बरेली रोड में एक बैंक्वेट हाल बुक करा दिया। कार्ड छपवाकर रिश्तेदारों को बांट दिए। साथ ही बैंक्वेट हाल में एक लाख रुपये एडवांस जमा कर दिया। अब तक निकाह के लिए 3.86 लाख रुपये खर्च हो गए हैं।

नवंबर 2022 में दूल्हे के पिता ने दहेज में कार की डिमांड की। मांग पूरा नहीं करने पर बहन की कार की किस्तें जमा करने का दबाव बनाया। इसके बाद भी दोनों पक्षों के बीच फोन पर बात होती रही। दूल्हे पक्ष ने निकाह नहीं करने की बात कही, लेकिन उन्हें यह मजाक लगा।

दुल्हन का भाई आइजी के दरबार में पहुंचा

फरवरी में स्वजन बहन के निकाह की तैयारी में लग गया था। एक मार्च को दुल्हन पक्ष के नाते रिश्तेदार बैंक्वेट हाल में पहुंच गए और बरात की तैयारियां पूरी कर लीं। लेकिन दूल्हा बारत लेकर नहीं पहुंचा। इसके बाद दुल्हन का भाई आइजी के दरबार में पहुंचा।

आइजी ने एसएसपी को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। बनभूलपुरा थानाध्यक्ष नीरज भाकुनी ने बताया कि होने वाले दूल्हे समीर, उसके पिता नसीर अहमद, मां गुड़िया, बहन सेहरीन व भाई आरिस पर दहेज उत्पीड़न व धोखाधड़ी की धारा में प्राथमिकी की है।

Continue Reading

संपादक - कस्तूरी न्यूज़

More in हल्द्वानी

Recent Posts

Facebook

Advertisement

Trending Posts

You cannot copy content of this page